नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs KKR इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 42वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने नितीश राणा के 81 और सुनील नरेन की 64 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 9 विकेट पर 135 रन ही बना पाई। वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए।

IPL 2020 DC vs KKR Match LIVE स्कोरकार्ड 

दिल्ली की बल्लेबाजी फेल, वरुण का पंजा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पहली बार पारी की शुरुआत करने आए अजिंक्य रहाणे को पैट कमिंस ने पहली गेंद पर LBW आउट किया। कमिंस ने दो लगातार शतक जड़ने वाले इन फॉर्म बल्लेबाज शिखर धवन को बोल्ड कर कोलकाता को दूसरी सफलता दिलाई। वरुण चक्रवर्ती ने रिषभ पंत को आउट कर टीम के बड़ी कामयाबी दिलाई। पंत 27 रन बनाकर शुभमन गिल को कैच दे बैठे।

वरुण चक्रवर्ती ने हेटमायर को राहुल त्रिपाठी जबकि अय्यर को कमलेश नागरकोटी के हाथों कैच करवाया। इसके बाद अपने अगले ओवर में उन्होंने मार्कस स्टोनिस को त्रिपाठी के हाथों कैच करवाया। ओवर की पांचवीं गेंद पर अक्षर पटेल को बोल्ड कर वरुण ने आइपीएल में पहली बार पांच विकेट लेने का कमाल किया। कगिसो रबादा 9 रन बनाकर जबकि तुषार देशपांडे 1 रन पर आउट हुए। 

कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट झटके। पैट कमिंस ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। 

कोलकाता की पारी, राणा और नरेन का अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा जब ओपनर शुभमन गिल को एनरिक नॉर्खिया ने अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। गिल 9 रन बनाकर आउट हुए। टीम को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा 13 रन पर नॉर्त्जे ने उनको बोल्ड किया। इसके बाद कगिसो रबादा ने दिनेश कार्तिक को विकेट के पीछे कैच करवाया। 

कोलकाता की ओर से नितीश राणा ने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। सुनील नरेन ने महज 24 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। 32 गेंद पर 64 रन की तेज पारी खेलने के बाद रबादा की गेंद पर नरेन बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठे। वरुण ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट हासिल किया। पहले हेटमायर को और फिर कप्तान अय्यर को उन्होंने फिर

दिल्ली ने बड़े बदलाव किए गए हैं युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को बाहर कर अनुभवी अजिंक्य रहाणे को मौका दिया गया है। वहीं पिछले मैच में डेब्यू करने वाले सैम्स की जगह एनरिच नॉर्त्जे वापसी कर रहे हैं। वहीं कोलकाता की टीम में सुनील नरेन ने टॉम बैंटन की जगह ली है तो कमलेश नागरकोटी को स्पिनर कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

कोलकाता का प्लेइंग इलेवन 

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग इलेवन 

अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, तुषार देशपांडे, एनरिच नॉर्त्जे

===================

इस वक्त अंक तालिका में दिल्ली की टीम 10 में से 7 मैच जीतकर 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। कोलकाता ने इतने ही मैच जीतने के बाद 5 मैच जीते हैं और वह चौथे स्थान पर है। इस सीजन में खेले गए पहले मुकाबले में दिल्ली की टीम ने कोलकाता के खिलाफ 228 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में 210 रन बनाकर कोलकाता 10 रन से पिछड़ गई थी।

हेड टू हेड दिल्ली और कोलकाता

अब तक इन दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट के 13 साल के इतिहास में कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 13 में दिल्ली की टीम को जीत मिली है तो वहीं 10 मैच कोलकाता के नाम रहे हैं। इस सीजन में भी पहली भिड़ंत में दिल्ली ने बाजी मारी थी।

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस