Move to Jagran APP

Eng vs Ire: डेविड विली और सैम बिलिंग्स ने इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ दिलाई जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 172 रन पर ढेर हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने बिलिंग्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 01:35 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 01:35 AM (IST)
Eng vs Ire: डेविड विली और सैम बिलिंग्स ने इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ दिलाई जीत
Eng vs Ire: डेविड विली और सैम बिलिंग्स ने इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ दिलाई जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने डेविड विली की शानदार गेंदबाजी और सैम बिलिंग्स की दमदार बल्लेबाजी के दम पर साउथैम्पटन वनडे में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम महज 172 रन पर ढेर हो गई। जवाब में बिलिंग्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 27.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया। इस जीत से तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

loksabha election banner

सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। आईसीसी विश्व कप की टीम से बाहर रखे गए डेविड विली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को शुरुआत में ही घुटने पर ला दिया। उनकी घातक गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम ने महज 79 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे।

कैंफर ने डेब्यू पर बनाई हाफ सेंचुरी

विली ने अगले ओवर में लगातार दो गेंदों पर डेलानी और लोरकान टकर को चलता कर दिया। अपना पहला वनडे मैच खेल रहे कुर्टिस कैंफर ने विली को हैट्रिक पूरी नहीं करने दी। कैंफर ने एंड्रयू मैकब्राइन के साथ मिलकर पारी को संभाला। उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए अपना पहला मैच यादगार बनाया। वहीं एंड्रयू मैकब्राइन ने 40 रन की पारी खेली। 118 गेंद खेल कर कैंफर 59 रन बनाकर नाबाद रहे।

डेविड विली ने 8.4 ओवर की गेंदबाज में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। वहीं महमूद को 9 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन देकर एक 2 विकेट मिला। आदिल रशिद और टॉम कुर्रन को एक एक विकेट मिला।

सैम बिलिंग्स की अर्धशतकीय पारी

आयरलैंड ने इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए और दोनों ओपनर जेसन रॉय के साथ साथ जॉनी बेयरस्टो भी वापस भेज दिया। इसके बाद जेम्स विन्स और फिर टॉम बेंटन का विकेट गिरने की वजह से टीम मुश्किल में दिख रही थी लेकिन बिलिंग्स ने 54 गेंद पर 67 रन की तेज पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। कप्तान इयोन मोर्गन ने 40 गेंद पर नाबाद 36 रन की पारी खेली।  

आयरलैंड के लिए क्रेग यंग ने 8 ओवर में 56 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि कैंफर और मैकब्राइन ने एक -एक बल्लेबाज को आउट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.