Move to Jagran APP

पाकिस्तानी अटैक के सामने अकेले टिके रहे ब्रेव ब्रावो, पर हार नहीं टाल सके

पाकिस्तान ने पहले दिन-रात वाले रोमांचक टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 56 रनों से हरा दिया।

By bharat singhEdited By: Published: Tue, 18 Oct 2016 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2016 10:38 AM (IST)
पाकिस्तानी अटैक के सामने अकेले टिके रहे ब्रेव ब्रावो, पर हार नहीं टाल सके

दुबई (एएफपी)। पाकिस्तान ने पहले दिन-रात के टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 56 रनों से हरा दिया है। गुलाबी गेंद से खेले गए इस मैच में जीतकर पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज की ओर से डेरेन ब्रावो आखिर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना करते रहे और उन्होंने 116 रन भी बनाए, पर वह अपनी टीम की हार नहीं टाल सके। वेस्टइंडीज को चौथी पारी में 346 रनों का लक्ष्य मिला था, पर वेस्टइंडीज की पूरी टीम 289 रनों पर आउट हो गई। पाकिस्तान के लेग स्पिर यासिर शाह ने दूसरी पारी में दो विकेट और पूरे मैच में कुल सात विकेट चटकाए। ब्रावो का यह एशिया में पांचवां और विदेशी सरजमीं पर सातवां शतक है।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 95 रनों से आगे खेलते हुए मोहम्मद आमिर की पहली गेंद पर मार्लन सैमुअल्स (04) का विकेट गंवा दिया था। बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड (15) को पगबाधा आउट करके टीम का स्कोर चार विकेट पर 126 रन किया। ब्रावो और चेज ने इसके बाद पारी को संभाला और लंबी साझेदारी की। यासिर शाह ने चेज को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा जबकि एक गेंद बाद वहाब रियाज ने शेन डाउरिच (00) को बोल्ड कर दिया। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद वेस्टइंडीज की पारी ढह गई।

मैच पर एक नजर

पाकिस्तान ने अजहर अली के नाबाद 302 और शमी असलम के 90 रनों की बदौलत पहली पारी 579/3 पर घोषित की थी। वेस्टइंडीज की ओर से देवेंद्र बिशू ने 125 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 357 रनों पर सिमट गई थी, जिसमें डेरेन ब्रावो ने 87 और मार्लोन सैमुअल्स ने 76 रनों का योगदान दिया था। पाक की ओर से याशिर शाह ने 121 रन देकर 5 विकेट लिए थे। बिशू की घातक गेंदबाजी (49 रन देकर 8 विकेट) से पाकिस्तान दूसरी पारी में केवल 123 रन ही बना सका था। वेस्टइंडीज को 346 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि, वेस्टइंडीज की पूरी टीम 289 पर आउट हो गई, जिसमें ब्रावो ने 116 और लियोन जॉनसन ने 47 रन बनाए। पाक की ओर से मोहम्मद आमिर ने 63 रन देकर 3 विकेट लिए।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.