Move to Jagran APP

IPL 2021 CSK vs SRH: शान से प्लेआफ में पहुंची सीएसके, धौनी ने छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत

IPL 2021 CSK vs SRH चेन्नई की टीम ने आइपीएल 2021 के 44वें लीग मैच में हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया और शान के साथ प्लेआफ में जगह बना ली। आइपीएल के 14वें सीजन में प्लेआफ में पहुंचने वाली ये पहली टीम बनी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 07:40 AM (IST)
IPL 2021 CSK vs SRH: शान से प्लेआफ में पहुंची सीएसके, धौनी ने छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत
सीएसके टीम के कप्तान एम एस धौनी के साथ टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 44th match CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ। इस मुकाबले में सीएसके टीम के कप्तान एम एस धौनी ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए और सीएसके टीम को जीत के लिए 135 रन का टारगेट मिला। 

loksabha election banner

जीत के लिए मिले लक्ष्य को सीएसके ने 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया मैच में जीत दर्ज की। इस टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 139 रन बनाए और मैच में जीत हासिल की। इस जीत के साथ सीएसके आइपीएल 2021 के प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बनी। सीएसके के अब कुल 18 अंक हैं और अंक तालिका में ये टीम पहले नंबर पर है तो वहीं हैदराबाद की टीम इस हार के बाद 4 अंक के साथ आखिरी पायदान पर है और इस टीम के प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है। पिछले साल जहां सीएसके प्लेआफ में भी नहीं पहुंच पाई थी तो वहीं इस सीजन में ये टीम सबसे पहले टाप चार में पहुंची। 

चेन्नई की पारी, रितुराज ने बनाए 45 रन

रितुराज गायकवाड़ ने डुप्लेसिस के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप को जेसन होल्डर ने रितुराज को 45 रन पर आउट करके तोड़ दिया। डुप्लेसिस ने भी 41 रन की पारी खेली और उन्हें भी होल्डर ने आउट कर दिया। मोइन अली 17 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए तो वहीं सुरेश रैना सिर्फ 2 रन पर होल्डर की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। अंबाती रायुडू 17 रन जबकि धौनी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। 

हैदराबाद की पारी, साहा ने बनाए 44 रन

हैदराबाद के लिए पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले जेसन राय का बल्ला सीएसके के खिलाफ नहीं चला। सिर्फ 2 रन पर हेजलवुड ने उन्हें धौनी के हाथों विकेट के पीछे कैच करवा दिया। टीम के कप्तान केन विलियमसन 11 रन पर आउट हो गए और उनका विकेट ड्वेन ब्रावो ने लिया। टीम को तीसरा झटका प्रियम गर्ग के रूप में लगा और वो 7 रन बनाकर ड्वेन ब्रावो की गेंद पर आउट हो गए। साहा ने काफी अच्छी पारी खेली और 44 रन बनाए। उन्हें रवींद्र जडेजा ने एम एस धौनी के हाथों कैच आउट करवाया। अभिषेक शर्मा ने 18 रन पारी खेली और हेजलवुड की गेंद पर डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। अब्दूल समद ने 18 रन की पारी के साथ अपना कैच मोइन अली को हेजलवुड की गेंद पर थमा बैठे। जेसन होल्डर महज 5 रन पर बाउंड्री पर अपना कैच चाहर को थमा बैठे। राशिद खान ने नाबाद 17 रन बनाए। सीएसके की तरफ से जोस हेजलवुड ने तीन, ब्रावो ने दो जबकि जडेजा व शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए। 

ड्वेन ब्रावो की टीम में वापसी

हैदराबाद के खिलाफ इस मैच के लिए धौनी ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। इस मैच के लिए सैम कुर्रन को बाहर किया गया है जबकि फिर से ड्वेन ब्रावो की टीम में वापसी हुई। वहीं हैदराबाद ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एम एस धौनी (विकेटकीपर/कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेजलवुड। 

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन-

जेसन राय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.