नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। CSK vs RR IPL 2022 Live Score: संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रायल्स मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर एम एस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आइपीएल 2022 के 68वें मैच में खेली। इस मैच में धौनी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने मोइन अली की 93 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 150 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 151 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में राजस्थान की टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 151 रन बनाए और मैच को 5 विकेट से जीत लिया। 

इस जीत के साथ ही राजस्थान ने आइपीएल 2022 के प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। वो इस सीजन में प्लेआफ में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई। राजस्थान से पहले गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है। राजस्थान की टीम ने 14 लीग मैचों में से 9 में जीत दर्ज की और 18 अंक के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। वहीं सीएसके को इस सीजन के अपने आखिरी लीग मैच में भी हार मिली। 

राजस्थान की पारी, यशस्वी जयसवाल का अर्धशतक

राजस्थान के तूफानी ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने सिर्फ 2 रन बनाए और सिमरजीत सिंह की गेंद पर मोइन अली के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन ने 15 रन की पारी खेली और सैंटनर की गेंद पर उन्हीं के द्वारा लपके गए। राजस्थान का तीसरा विकेट देवदत्त पडीक्कल के तौर पर गिरा जो 3 रन के स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। यशस्वी जयसवाल ने 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस मैच में 44 गेंदों पर एक छक्का और 8 चौकों की मदद से 59 रन बनाए और सोलंकी की गेंद पर कैच आउट हो गए। हेटमायर को भी प्रशांत सोलंकी ने 6 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद आर अश्विन ने 23 गेंदों पर नाबाद 40 रन और रियान पराग ने 10 गेंदों पर नाबाद 10 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। 

सीएसके की पारी, मोइन अली का अर्धशतक

चेन्नई का पहला विकेट रुतुराज गायकवाड़ के रूप में गिरा और वो अपनी टीम के लिए आखिरी लीग मैच में भी रन नहीं बना सके। उन्होंने 2 रन बनाए और बोल्ट की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों लपके गए। मोइन अली ने सिर्फ 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और बोल्ड के एक ओवर में एक छक्का और पांच चौकों के साथ कुल 26 रन बनाए। डोवेन कोन्वे ने 16 रन की पारी खेली और उन्हें राजस्थान के स्पिनर आर अश्विन ने पगबाधा आउट किया। एन जगदीशन को मैककाय ने एक रन के स्कोर पर रियान पराग के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

अंबाती रायुडू ने 3 रन की पारी खेली और वो युजवेंद्रा सिंह चहल की गेंद पर देवदत्त पडीक्कल के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान एम एस धौनी ने 28 गेंदों पर एक छक्का व एक चौके की मदद से 26 रन की पारी खेली और चहल की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। मोइन अली ने 3 छक्के और 13 चौकों की मदद से 57 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली और मैककाय की गेंद पर आउट हो गए। ये मोइन अली के आइपीएल क्रिकेट करियर का बेस्ट स्कोर रहा। राजस्थान की तरफ से चहल और मैककाय ने दो-दो जबकि बोल्ट और अश्विन ने एक-एक विकेट लिए। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कानवे, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एन जगदीसन, एमएस धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी। 

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककाय। 

Edited By: Sanjay Savern