Move to Jagran APP

CSK vs PBKS IPL 2022: चेन्नई की छठी हार, पंजाब ने दी रोमांचक मुकाबले में मात

CSK vs PBKS IPL 2022 पंजाब ने शिखर धवन की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम 6 विकेट पर 176 रन ही बना पाई। पंजाब ने 11 रन से मुकाबला अपने नाम किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2022 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2022 11:01 PM (IST)
CSK vs PBKS IPL 2022: चेन्नई की छठी हार, पंजाब ने दी रोमांचक मुकाबले में मात
CSK vs PBKS IPL 2022 Live Score (File Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। CSK vs PBKS IPL 2022 आइपीएल 2022 के 38वें लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शिखर धवन की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 187 रन बनाए। अंबाती रायुडू ने धमाकेदार 78 रन की पारी खेली लेकिन टीम 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन तक ही पहुंच पाई। पंजाब ने 11 रन से मुकाबला अपने नाम कर चौथी जीत हासिल की जबकि आठ मैचों में यह चेन्नई की छठी हार थी।

loksabha election banner

रायूडु की फिफ्टी बेकार, चेन्नई की हार 

पंजाब से मिले 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम को पहला झटका रोबिन उथप्पा के रूप में लगा। महज 1 रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर वह आउट हुए। अर्शदीप ने मिचेल सैंटनर को 9 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर वापस भेजा। पावरप्ले में चेन्नई ने 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए । खास तरह का मास्क पहनकर आए ऋषि धवन ने 8 रन पर शिवम दुबे को क्लीन बोल्ड कर वापस भेजा। कप्तान मयंक अग्रवाल ने रबादा को गेंदबाजी पर वापस बुलाया और उन्होंने 30 रन बनाकर खेल रहे रुतुराज गायकवाड़ का विकेट लेकर पंजाब को सफलता दिलाई।

महज 28 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से अंबाती रायुडू ने तूफानी फिफ्टी जमाते हुए मैच को चेन्नई की शानदार वापसी कराई। 39 गेंद पर 78 रन की शानदार पारी खेलने के बाद रबादा की गेंद पर रायुडू बोल्ड हो गए। इसके बाद टीम की सबसे बड़ी उम्मीद एमएस धौनी मैदान पर आए लेकिन आखिरी  ओवर में इस बार वह विकेट गंवा बैठे और टीम जीत तक नहीं पहुंच पाई। ऋषि धवन ने उनको जानी बेयरस्टो के हाथों कैच करवाया।

पंजाब की पारी, धवन का नाबाद अर्धशतक

पहली पारी में पंजाब ने अपना पहला विकेट कप्तान मयंक अग्रवाल के तौर पर गंवा दिया। मयंक ने 18 रन बनाए, लेकिन थीक्षाना की गेंद पर कैच आउट हो गए। धवन ने 37 गेंदों पर चौका लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और आइपीएल में ये उनका 46वां अर्धशतक रहा। भानुका राजपक्षे को ब्रावो ने 42 रन पर कैच आउट करवा दिया। लियाम लिविंगस्टोन ने 19 रन की पारी खेली और ड्वेन ब्रावो की गेंद पर मुकेश चौधरी के हाथों कैच आउट हो गए। जानी बेयरस्टो 6 रन बनाकर रन आउट हो गए तो वहीं धवन ने 59 गेंदों पर नाबाद 88 रन की पारी खेली। सीएसके के की तरफ से ब्रावो ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, राबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धौनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जानी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह। 

सीएसके ने नहीं किया कोई बदलाव, पंजाब की टीम में तीन बदलाव हुए

इस मैच के लिए सीएसके ने अपनी टीम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। वहीं पंजाब ने तीन बदलाव किए और भनुका राजपक्षे, संदीप शर्मा और ऋषि धवन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.