Move to Jagran APP

CSK ने जीत के साथ किया IPL 2020 का समापन, किंग्स इलेवन पंजाब का खेल खत्म

CSK vs KXIP IPL के 13वें सीजन के 53वें मैच में पंजाब का सामना चेन्नई से अबू धाबी में हुआ। चेन्नई ने पंजाब से मिले 154 रन के लक्ष्य को 18.5 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल किया। इस हार के साथ ही पंजाब टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 02:23 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 07:30 PM (IST)
CSK ने जीत के साथ किया IPL 2020 का समापन, किंग्स इलेवन पंजाब का खेल खत्म
CSK vs KXIP IPL 2020 Match Report (फोटो PTI)

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs KXIP इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 53वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से अबू धाबी के मैदान पर हुआ। इस मुकाबले को चेन्नई ने जीत लिया और सीजन का समापन किया, लेकिन CSK ने किंग्स इलेवन पंजाब को भी IPL 2020 से बाहर कर दिया। 

prime article banner

इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पंजाब ने चेन्नई के सामने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया। चेन्नई ने रितुराज गायकवाड की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 18.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।  

स्कोर बोर्ड के लिए क्लिक करें

रितुराज की अर्धशतकीय पारी, पंजाब का खेल खत्म

लक्ष्य का पीछा करने रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी मे पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले के 6 ओवर में 57 रन जोड़ टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। क्रिस जॉर्डन ने चेन्नई को पहला झटका दिया और 48 रन पर खेल रहे डु प्लेसिस को केएल राहुल के हाथों कैच करवाया। रितुराज गायकवाड ने जमाया लगातार तीसरी अर्धशतक। 38 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने हाफ सेंचुरी लगाई। 49 गेंद पर 62 रन की नाबाद पारी खेलकर गायकवाड ने टीम को 9 विकेट की शानदार जीत तक पहुंचाया। अंबाती रायुडू ने 30 गेंद पर 30 रन की नाबाद पारी खेली।  पंजाब की तरफ से एक विकेट क्रिस जॉर्डन को मिला। 

पंजाब की पारी, हुड्डा का शानदार अर्धशतक

चोट के बाद वापसी कर रहे मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले 5 ओवर में 48  रन जोड़े। लुंगी एंगिडी के ओवर की दूसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल क्लीन बोल्ड हो गए। 15 गेंद पर उन्होंने 26 रन की पारी खेली। कप्तान केएल राहुल को भी एंगिडी ने आउट कर वापस भेजा। टीम के लिए पिछले कुछ मैचों में विस्फोटक पारी खेलने वाले निकोलस पूरन को शार्दुल ठाकुर ने विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच करवाया। 

===========

इमरान ताहिर ने चेन्नई की टीम को क्रिस गेल की सबसे बड़ी विकेट दिलाई। 12 रन बनाकर खेल रहे गेल को ताहिर ने LBW कर वापस भेजा। अच्छी लय में नजर आ रहे मंदीप सिंह को रवींद्र जडेजा ने 14 रन पर आउट कर वापस भेजा। लगातार गिरते विकटों के बीच दीपक हुड्डा ने 26 गेंद पर 3 छक्के और दो चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इस बल्लेबाज ने 30 गेंद पर 62 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 153 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

चेन्नई के लिए लुंगी इंगिडी ने 4 ओवर में 39 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट हासिल किए।  

इस मुकाबले के लिए चेन्नई की टीम में तीन बदलाव देखने को मिले हैं। शेन वॉटसन, मिचेल सैंटनर और कर्ण शर्मा को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, जबकि उनके स्थान पर फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर और शार्दुल ठाकुर को चुना गया है। पंजाब की टीम में भी दो बदलाव देखने को मिले हैं। अर्शदीप और ग्लेन मैक्सवेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है, जबकि जेम्स नीशम और मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), एन जगदीशन, सैम कुर्रन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी। 

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मनदीप सिंह, जेम्स नीशम, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.