Move to Jagran APP

IPL 2021 CSK vs DC: श्रेष्ठता की जंग में दिल्ली ने मारी बाजी, पीछे रह गई एम एस धौनी की सीएसके

IPL 2021 CSK vs DC आइपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में धौनी की सीएसके का सामना रिषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुआ। इस मैच में रिषभ की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने बाजी मारते हुए मैच 3 विकेट से जीत लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 11:14 PM (IST)
IPL 2021 CSK vs DC: श्रेष्ठता की जंग में दिल्ली ने मारी बाजी, पीछे रह गई एम एस धौनी की सीएसके
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी कप्तान रिषभ पंत के साथ (फोटो-एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 CSK vs DC 50th match: आइपीएल 2021 के 50वें लीग में मैच में प्लेआफ में जगह बना चुकी चेन्नई सुपर किंग्स का सामना दिल्ली कैपटिल्स के साथ दुबई में हुआ। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। सीएसके ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए अंबाती रायुडू की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 137 रन का टारगेट मिला। 

loksabha election banner

जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 19.4 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाए और मैच को 3 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ दिल्ली के अब कुल 20 अंक हो गए हैं और ये टीम अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं सीएसके की ये लगातार दूसरी हार रही। पिछले मैच में सीएसके को राजस्थान ने हराया था और अब दिल्ली के हाथों उसे हार मिली। अब ये टीम 18 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है। हालांकि इस हार का सीएसके पर कोई असर नहीं हुआ क्योंकि ये टीम पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है तो दिल्ली ने भी टाप चार में पहले ही जगह बना ली है। 

दिल्ली की पारी, धवन के खेली सबसे बड़ी पारी

दिल्ली की टीम को पहला झटका दीपक चाहर ने दिया और पृथ्वी शा को 18 रन पर डुप्लेसिस के हाथों कैच करवा दिया। दिल्ली की टीम का दूसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा और उन्हें जोस हेडलवुड ने 2 रन पर कैच आउट करवाया। श्रेयस का कैच रितुराज गायकवाड़ ने लपका। टीम के कप्तान रिषभ पंत ने इस मैच में 15 रन की पारी खेली और उन्हें रवींद्र जडेजा ने मोइन अली के हाथों कैच आउट करवा दिया। रिपल पटेल को जडेजा ने 18 रन पर आउट कर दिया। आर अश्विन को 2 रन पर शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। शिखर धवन ने 39 रन की पारी खेली, लेकिन शार्दुल की गेंद पर मोइन के हाथों कैच आउट हुए। अक्षर पटेल पांच रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर कैच आउट हुए। रबादा चार रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे तो वहीं हेटमायर ने भी नाबाद 28 रन की पारी खेली। सीएसके की तरफ से जडेजा व शार्दुल ने दो-दो जबकि दीपक चाहर, जोस हेजलवुड और ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए। 

चेन्नई की पारी, अंबाती रायुडू का अर्धशतक

चेन्नई की टीम को पहला झटका 28 रन के स्कोर पर ही लग गया जब अक्षर पटेल ने डुप्लेसिस को 10 रन पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले रितुराज गायकवाड़ सिर्फ 13 रन बनाकर इस मैच में नार्त्जे की गेंद पर अश्विन के हाथों कैच आउट हुए। मोइन अली 5 रन पर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए तो वहीं राबिन उथप्पा अश्विन की गेंद पर 19 रन पर उन्हीं के हाथों लपके गए। उथप्पा को इस मैच में सुरेश रैना की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। कप्तान धौनी ने काफी धीमी पारी खेली और 27 गेंदों पर 18 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। अंबाती रायुडू ने 43 गेंदों पर 2 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। रवींद्र जडेजा एक बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल ने दो जबकि नार्त्जे, आवेश खान व अश्विन ने एक-एक विकेट लिए। 

सुरेश रैना बाहर, राबिन उथप्पा को मिला मौका

इस मैच के लिए सीएसके ने तीन बदलाव किए और सुरेश रैना, सैम कुर्रन व केएम आसिफ को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया। इनकी जगह टीम में राबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर को शामिल किया गया। दिल्ली की टीम ने स्टीव स्मिथ को बाहर किया और उनकी जगह रिपल पटेल को मौका दिया गया। रिपल पटेल ने इस मैच के जरिए आइपीएल में अपना डेब्यू किया। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेडलवुड। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, पृथ्वी शा, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, कगिसो रबादा, आवेश खान, एनरिच नार्त्जे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.