अबू धाबी, विशाल श्रेष्ठ। T10 League: अबु धाबी में टी-10 लीग खेली जा रही है। इसी लीग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन मराठा अरेबियंस टीम का हिस्सा हैं। सोमवार को क्रिस लिन ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है। मराठा अरेबियंस ने टीम अबू धाबी को 24 रन से मात दी है, जबकि क्रिस लिन ने टी10 लीग की सबसे बड़ी निजी पारी खेली है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस लिन ने शेख जाएद स्टेडियम में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप वाली इस लीग में अब तक की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए महज 30 गेंदों पर नाबाद 91 रन बनाए। उनकी इस विस्फोटक पारी में नौ चौके और सात छक्के शामिल रहे। इससे पहले टी-10 लीग की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मराठा अरेबियंस के ही बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (87) के नाम दर्ज था।

इंग्लिश बैट्समैन एलेक्स हेल्स ने 32 गेंदों में पिछले साल 87 रन की पारी खेली थी, जो अब तक टी10 लीग में रिकॉर्ड था, लेकिन क्रिस लिन ने इसे तोड़ दिया। इतना ही नहीं, क्रिस लिन इस मुकाबले में शतक जड़ सकते थे, लेकिन आखिरी के तीन ओवरों में उनको सिर्फ 4 गेंद खेलने को मिली थीं। ऐसे में वे टी10 लीग के अपने पहले शतक से चूक गए।

टीम अबू धाबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो उसे बहुत भारी पड़ गया। कोलकाता नाइटराइडर्स से रिलीज कर दिए गए लिन ने शायद इसी का गुस्सा विरोधी टीम के गेंदबाजों पर निकालते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। एडम लिथ ने भी उनका साथ देते हुए 30 रन जोड़े, जिसकी बदौलत मराठा अरेबियंस ने निर्धारित 10 ओवर में दो विकेट खोकर 138 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम अबू धाबी ने भी अच्छी बल्लेबाजी तो की, लेकिन इतने बड़े लक्ष्य को साध नहीं पाई। वह 10 ओवर में तीन विकेट पर 114 रन ही बना पाई। अबू धाबी के लिए ल्यूक राइट ने सबसे ज्यादा नाबाद 40 और कप्तान मोइन अली ने 31 रन बनाए।   

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021