नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी20 लीग बिग बैश में रविवार को खेले गए एक मुकाबले में ब्रिसबेन हीट के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया। बैंगलुरू में जहां भारतीय टीम से ऑस्ट्रेलिया को करारी शिसक्त मिली तो बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनीगेड्स की टीम ने ब्रिसबेन हीट के खिलाफ 44 रन से जीत हासिल की। इस मैच में ब्रिसबेन की टीम ने अपने 10 विकेट महज 36 रन के भीतर गंवा दिया।

रविवार को मेलबर्न रेनीगेड्स और ब्रिसबेन हीट के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनीगेड्स की टीम ने 6 विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ब्रिसबेन हीट की टीम 120 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में ब्रिसबेन की टीम ने बिना विकेट गंवाए 84 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद विकट गिरने का ऐसा सिलसिला शुरू हुआ की पूरी टीम अगले 36 रन बनाते बनाते ढेर हो गई।

36 रन के भीतर गिरे 10 विकेट

ब्रिसबेन हीट के लिए कप्तान क्रिस लिन और सैम हेजलेट ने टीम के लिए शानदार शुरुआत की और 6 ओवर में 84 रन जोड़ डाले। इसी स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा जब लिन 41 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एबी डिविलियर्स महज 2 रन बनाकर चलते बने। यहां से विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो 120 रन पर टीम के ऑलआउट होने के बाद ही थमा।

8 रन से भीतर गिरे 7 विकेट

ब्रिसबेन की टीम ने 113 रन के स्कोर तक अपने चार विकेट गंवाए थे। इसी स्कोर पर हेजलेट और जिमी पैयरिसन का विकेट गिरा। 114 रन के स्कोर पर जो वर्न्स ने अपना विकेट गंवाया। 118 रन के स्कोर पर बेन कटिंग और जोश लेलर का विकेट गिरा। 120 रन पर टीम ने दो और विकेट गंवाया। जेम्स पैटिंसन और मुजीब उल रहमान का विकेट गिरने के साथ ही टीम ऑलआउट हो गए। 113 से 120 रन तक पहुंचते पहुंचते टीम ने कुल 7 विकेट गंवा दिए।

कैमरून बॉयस ने 4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। डेनियर क्रिस्चन और समित पटेल ने दो- दो विकेट चटकाए।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस