नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश ने 26 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए पहले दिन का खेल  खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक और मुश्फिकुर रहीम ने शानदार शतक लगाते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

मोमिनुल हक ने करियर का 7वां शतक लगाते हुए 161 रन की पारी खेली। हक ने अपनी इस शानदार शतकीय पारी में 19 चौके लगाए, हालांकि इस बल्लेबाज के शतक में मेहमान टीम के फील्डर्स का भी पूरा यागदान रहा। जिम्बाब्वे के फील्डर्स ने मोमिनिल के तीन बार (नौ रन, 25 रन और 120 रन पर ) कैच छोड़े। जिसकी वजह से स्थिति उनके हाथ से निकल गई।

मोमिनुल के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने भी टेस्ट करियर का छठा शतक लगाते हुए नाबाद 111 रन की पारी खेली, इस पूर्व कप्तान ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके लगाए। इस दौरान मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम के के बीच रिकॉर्ड साझेदारी भी हुई।

मोमिनुल और मुशफिकुर ने चौथे विकेट के लिए 266 रन जोड़े। इससे पहले बांग्लोदश की ओर से चौथे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड मोमिनुल और लिटन दास के नाम था, जिन्होंने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ 180 रन जोड़े थे.

दरअसल पहले दिन ओपनर लिटन दास (9), मोहम्मद मिथुन (0) और तैजुल इस्लाम (4) सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद हक और रहीम ने बांग्लादेश की स्थिति को ना केवल सुधारा बल्कि मजबूत स्थिति तक भी पहुंचाया। फिलहाल महमुदूल्लाह 0 और रहीम 111 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। जिम्बाब्वे की ओर से काइल जार्विस तीन और तेंदाई चचारा तथा डोनाल्ड त्रिपानो अब तक एक-एक विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप