चटग्राम, एपी। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेनतीजा खत्म हुआ। श्रीलंका ने पांचवें दिन दूसरी पारी में मिले झटकों से उबरते हुए गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का शुरुआती टेस्ट ड्रा कराया। इस मैच में श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में 199 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका के लिए अंतिम दिन दिनेश चांदीमल (नाबाद 39 रन) और निरोशन डिकवेला (नाबाद 61 रन) की पारियां अहम रहीं, जिन्होंने सुबह लगे झटकों से टीम को उबारने में मदद की। बीच के सत्र में श्रीलंका का दूसरी पारी में स्कोर छह विकेट पर 161 रन था और वह 93 रन की बढ़त बनाए थी, लेकिन जब 73 ओवरों के बाद दोनों कप्तानों की सहमति पर खेल रोका गया तो श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 260 रन था।

श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 465 रन बनाकर 68 रन की बढ़त हासिल करने के साथ चौथे दिन के अंत तक श्रीलंका के दो विकेट झटक लिए थे। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट सोमवार से ढाका में शुरू होगा।

श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 39 रन से खेलना शुरू किया। फिर कुशल मेंडिस (48) और एंजेलो मैथ्यूज (0) के विकेट गंवा दिए, जिससे भोजनकाल तक उसका स्कोर चार विकेट पर 128 रन था। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52) आउट होने वाले पांचवें खिलाड़ी रहे, जिन्हें ताइजुल ने आउट किया। धनंजय डिसिल्वा 33 रन बनाकर आउट हुए, जो टीम का छठा विकेट था। इसके बाद चांदीमल और डिकवेला डटे रहे। डिकवेला ने इस दौरान 83 गेंद में अपना 20वां अर्धशतक भी पूरा किया।

बायें हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने 82 रन देकर चार विकेट झटके और एक रन आउट भी किया। बांग्लादेशी आक्रमण में तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम की कमी खली, जो बुधवार को बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और वह चार-पांच हफ्तों तक खेल से बाहर हो गए।

 

Edited By: Viplove Kumar