मीरपुर। आज एशिया कप 2016 के पांचवें मुकाबले में बांग्लादेश और श्रीलंका आमने-सामने थे। बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी और 23 रनों से मैच गंवा दिया। ये अंतरराष्ट्रीय टी20 में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की पहली जीत है। बांग्लादेश की तरफ से 80 रनों की शानदार पारी खेलने वाले सब्बीर रहमान को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

- श्रीलंकाई गेंदबाजों का लचर प्रदर्शनः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अपने दोनों ओपनर्स को दो रन के अंदर गंवा दिया। दोनों ओपनर शून्य पर आउट हुए। इसके बाद मुश्फिकर भी 26 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद सब्बीर रहमान ने पारी को जबरदस्त अंदाज में संभाला। सब्बीर रहमान ने आउट होने से पहले 80 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उभार दिया। सब्बीर ने 54 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। सब्बीर के बाद तीन विकेट और गिरे जिसमें शाकिब (32), नुरुल हसन (2) और अंतिम गेंद पर आउट होने वाले मशरफे मुर्तजा (2) शामिल रहे। श्रीलंका की तरफ से चमीरा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मैथ्यूज और कुलासेकरा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

- बांग्लादेश ने श्रीलंका को चौंकायाः

जीत के लिए 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम का पहला विकेट दिलशान के तौर पर गिरा। उन्हें शाकिब अल हसन ने सौम्या सरकार के हाथों कैच आउट करवाया। दिलशान ने 12 रन बनाए। इसके बाद 76 के कुल स्कोर पर चंडीमल 37 रनों की अच्छी पारी खेलकर महमुदुल्लाह की गेंद पर कैच आउट हो गए। जयसूर्या ने भी काफी देर पिच पर टिकने का प्रयास किया लेकिन वो 26 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर स्टंप्ड आउट हो गए। कुछ ही गेंदों बाद थिसारा परेरा (4) को मुस्तफिजुर रहमान ने चौथे विकेट के रूप में एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पांचवां विकेट सिरिवर्धने (3) के रूप में गिरा जिनको मुर्तजा ने सबीर के हाथों कैच कराया। इसके बाद छठा विकेट अल अमीन ने मैैथ्यूज के रूप में लिया। मैथ्यूज 12 रन बनाकर शाकिब के हाथों कैच हुए। मैच के अंतिम ओवर में अल अमीन ने श्रीलंका के दो विकेट (शनाका और कुलसेकरा) झटके और श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 124 रन तक ही पहुंच सकी। बांग्लादेश की तरफ से अल-अमीन ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि शाकिब ने दो विकेट और मुस्तफिजुर, मुर्तजा और महमुदुल्लाह ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस