Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने चैंपियन टीम के छुड़ाए छक्के, घुटनों पर आया ऑस्ट्रेलिया

कमजोर मानी जा रही मेजबान बांग्लादेश ने मेहमान ऑस्ट्रेलिया को नाकों चने चबवा दिए हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 28 Aug 2017 12:24 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2017 04:54 PM (IST)
बांग्लादेश ने चैंपियन टीम के छुड़ाए छक्के, घुटनों पर आया ऑस्ट्रेलिया
बांग्लादेश ने चैंपियन टीम के छुड़ाए छक्के, घुटनों पर आया ऑस्ट्रेलिया

ढाका, जेएनएन। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच में कमजोर मानी जा रही मेजबान बांग्लादेश ने मेहमान ऑस्ट्रेलिया को नाकों चने चबवा दिए हैं। पहले दिन के खेल में बांग्लादेश की टीम पूरी तरह खेल पर हावी दिखी, जिसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 260 रन बनाए और इसके बाद 18 रनों के भीतर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट भी चटका दिए। 

loksabha election banner

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया मैच में संघर्ष कर रहा था और उसकी पूरी टीम पहली पारी में केवल 217 रन ही बना सकी। पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश को 43 रनों की बढ़त मिली है। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश की कुल बढ़त 88 रन की हो गई है। बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल और तैजुल इस्लाम विकेट पर मौजूद हैं। 

इससे पहले, बांग्लादेश ने तमीम इकबाल के 71 और शाकिब अल हसन के 84 रनों की बदौलत पहली पारी में 260 ऱन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस, नाथन ल्योन और एश्टन एगर ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। एक विकेट ग्लैन मैक्सवेल को मिला। 

कम स्कोर के सामने खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने ही इस स्कोर को पहाड़ सा बनाने का काम किया। डेविड वॉर्नर केवल आठ रन बनाकर आउट हो गए। उस्मान ख्वाजा ने एक रन बनाया और नाथन ल्योन जीरो पर आउट हो गए। कप्तान स्टीव स्मिथ भी आठ रन बनाकर चलते बने। मैट रेनशॉ ने 45, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 33 रन और पैट कमिंस ने 25 रन बनाकर मेजबानों की लाज बचाने का काम किया। मैथ्यू वेड केवल पांच रन ही बना सके। ग्लैन मैक्सवेल ने 23 रनों का योगदान दिया। एश्टन एगर 41 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने पांच, मेंहदी हसन मिराज ने तीन और तैजुल इस्लाम ने एक विकेट लिया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.