Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, पहली बार किसी भी फॉर्मेट में मिली ऐसी दमदार जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए थे। जवाब में 4 विकेट पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 117 रन ही बना पाई। 10 रन से मुकाबले अपने नाम करने के साथ ही बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 11:26 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 06:44 AM (IST)
बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, पहली बार किसी भी फॉर्मेट में मिली ऐसी दमदार जीत
बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया से जीती टी20 सीरीज- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को टी20 क्रिकेट में अब तक की अपनी सबसे शर्मनाक हार मिली है। 5 मैचों की सीरीज में लगातार तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए थे। जवाब में 4 विकेट पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 117 रन ही बना पाई। 10 रन से मुकाबले अपने नाम करने के साथ ही बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया।

loksabha election banner

बांग्लादेश की धरती पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने क्रिकेट इतिहास की सबसे शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। इस सीरीज में उतरने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश ने एक भी टी20 मैच नहीं जीता था। सीरीज में लगातार तीन टी20 मैच जीतकर मेजबान टीम ने ना सिर्फ सीरीज जीती बल्कि पहली बार किसी भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाबी पाई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने कप्तान महमुदुल्लाह के 52 रन की बदौलत 9 विकेट पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान के अलावा कोई और बल्लेबाज रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाया। शाकिब अल हसन ने 26 जबकि अफीफ हुसैन ने 19 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहला मैच खेलने उतरे नाथन एलिस ने हैट्रिक लेकर डेब्यू को यादगार बनाया। जोस हेजलवुड और एडम जंपा को 2-2 विकेट मिले।

छोटे से स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर से लड़खड़ाई और 117 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। मिशेल मार्श ने एक बार फिर टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 47 गेंद पर उन्होंने 51 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से शोरिफुल इस्लाम ने दो जबकि नसुम अहमद और शाकिल ने एक-एक विकेट चटकाए।

बांग्लादेश के जीत की हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पहला मैच 23 रन से जीतकर बांग्लादेश ने टी20 में टीम के खिलाफ पहली जीत हासिल की थी। दूसरे मुकाबले में 121 रन का पीछा करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल कर बांग्लादेश ने 2-0 की बढ़त हासिल की थी। अब 10 रन से तीसरा मैच जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.