नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश ने मेजबान टीम को 19 रन से हराकर ना केवल मैच जीता बल्कि सीरीज पर भी कब्जा किया। टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद बांग्लादेश ने जबरदस्त वापसी करते हुए वनडे और टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया।

तीसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। टीम के ओपनर्स तमीम इकबाल और लिटन दास ने तूफानी शुरुआत दिलाते हुए 5 से भी कम ओवर में स्कोर 60 से ऊपर पहुंचा दिया।

वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे तमीम इकबाल इस मैच में ज्यादा बड़ी पारी रन खेल पाए, उन्होंने 13 गेंद पर 21 रन की पारी खेली। वहीं उनके जोड़ीदार लिटन दास ने दूसरी तरफ अपनी तेज बल्लेबाजी जारी रखी। इस दौरान उन्होंने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

तमीम के आउट होने के बाद क्रीज पर आए सौम्य सरकार एक बार फिर फेल रहे और केवल 5 रन बनाकर कीमो पॉल का शिकार बन गए। इसके बाद बांग्लादेश के लगातर विकेट गिरते रहे। मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास के विकेट लगातर ओवर्स में गिर गए। इसके बाद महमुद्ल्ला और शाकिब ने फिर से साझेदारी कर टीम को मुश्किल से उबारा।

शाकिब तो 22 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन महमुद्ल्ला अंत तक जमे रहे और उनकी 20 गेंद पर 34 रन की पारी की बदौलत बांग्लादेश ने 20 ओवर में 184 रन का स्कोर खड़ा किया। 

बड़े स्कोर और सीरीज हारने का डर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर शुरू से दिख रहा था। मेजबान टीम के बल्लेबाज शुरुआत से ही संघर्ष करते नजर आ रहे थे। एक वक्त उन्होंने 32 रन 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन और तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसैल ने अपनी टीम को मुश्किल से उबारने की कोशिश की। इन दोनों ने स्कोर 77 रन तक पहुंचाया, इतने में ही रामदीन रूबेल हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद रसैल ने एक के बाद एक छक्के लगाए लेकिन जब वह 17वें ओवर की पहली ही गेंद पर मुस्ताफिजुर का शिकार बने तो वेस्टइंडीज की जीत की उम्मीद भी टूट गई। जैसे ही रसैल आउट हुए उसके बाद बारिश आ गई और खेल रोक दिया गया। इसके बाद खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया और बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 19 रन से हार झेलनी पड़ी। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने 31 रन देकर 3 विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma