Move to Jagran APP

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम, एकतरफा मुकाबले में आयरलैंड को 77 रनों से चटाई धूल

Bangladesh vs IReland 2nd T20I शाकिब अल हसन के ऑलराउंड खेल और लिटन दास की तूफानी बल्लेबाज के दम पर बांग्लादेश ने दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में आयरलैंड को 77 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 29 Mar 2023 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 06:39 PM (IST)
बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम, एकतरफा मुकाबले में आयरलैंड को 77 रनों से चटाई धूल
Bangladesh vs Ireland 2nd T20I -Photo Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन और शाकिब अल हसन की घातक गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने आयरलैंड को दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में 77 रनों से रौंदा। आयरलैंड के गेंदबाज लगातार दूसरे मैच में भी मेजबान टीम के बल्लेबाजों के आगे बेअसर नजर आए। धमाकेदार जीत के साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

loksabha election banner

पहाड़ जैसे लक्ष्य के नीचे दबे आयरलैंड के बल्लेबाज

बारिश से प्रभावित मुकाबले में बांग्लादेश ने आयरलैंड के सामने 17 ओवर में 203 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा। जिसके नीचे आयरलैंड के बल्लेबाज बुरी तरह से दबकर रह गए और टीम 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 125 रन ही बना सकी। आयरलैंड की ओर से कार्टिस कैंफर ने 30 गेंदों में सर्वाधिक 50 रन कूटे।

शाकिब ने खोला पंजा

हालांकि, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर डटकर बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। गेंदबाजी में मेजबान टीम की ओर से कप्तान शाकिब अल हसन ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट झटके, जबकि तस्कीन अहमद ने तीन विकेट अपने नाम किए।

लिटन दास ने मचाई बल्ले से तबाही

इससे पहले बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने जमकर तबाही मचाई। लिटन दास ने टी-20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश की ओर से सबसे तेज अर्धशतक ठोकते हुए 41 गेंदों में 83 रनों की विस्फोटक पारी खेली। लिटन पहली गेंद से ही फॉर्म में नजर आए और उन्होंने आयरलैंड के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ किया।

81 रनों की तूफानी पारी में सलामी बल्लेबाज ने 202 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 10 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। वहीं, रॉनी तालुकदार ने 23 गेंदो में 44 रन कूटे। गेंद के साथ-साथ कप्तान शाकिब ने बल्ले से भी कमाल दिखाया और 24 गेंदों पर 38 रन ठोके।

बांग्लादेश ने ली 2-0 की अजेय बढ़त

बांग्लादेश ने शुरुआती दो मैचों को जीतकर सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। सीरीज का तीसरा मैच 31 मार्च को खेला जाएगा। सीरीज के आखिरी मुकाबले में आयरलैंड की टीम सम्मान बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इससे पहले मेजबान टीम ने आयरलैंड को वनडे सीरीज में भी 2-0 से धूल चटाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.