Move to Jagran APP

आखिरी मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को 10 रन से हराया

बैंगलोर ने दिल्ली को 10 रन से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 May 2017 08:04 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 11:51 PM (IST)
आखिरी मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को 10 रन से हराया
आखिरी मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली को 10 रन से हराया

 नई दिल्ली। आइपीएल 10 में प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली और बैंगलोर के बीच खेले गए 56 वें मुकाबले में दिल्ली को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 161 रन बनाए। दिल्ली जीत के लिए मिले लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवर में 151 रन पर ऑल आउट हो गई। 

loksabha election banner

विराट की आकर्षक पारी 

बैंगलोर का पहला विकेट विष्णु विनोद के तौर पर गिरा। विनोद को पैट कमिंस ने 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। गेल अपने अर्धशतक से चूक गए और 48 रन बनाकर आउट हो गए। शाहबाज नदीम ने उन्हें जहीर के हाथों कैच करवाया। ट्रेविस हेड 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। विराट ने अच्छी पारी खेली और 45 गेंदों पर 58 रन बनाकर जहीर की गेंद पर आउट हो गए। केदार जाधव 12 रन बनाकर रन आउट हुए। सचिन बेबी 12 रन बनाकर आउट हुए। शेन वॉटसन 5 और पवन नेगी 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली की तरफ से पैट कमिंस ने दो और जहीर खान और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिए।  

बैंगलोर की शानदार गेंदबाजी

दूसरी पारी में दिल्ली का पहला विकेट संजू सैमसन का गिरा। संजू को आवेश खान ने बिना खाता खोले कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। करुण नायर शेन वॉटसन की गेंद पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट हुए। नायर ने 26 रन बनाए। श्रेयस अय्यर को हर्षल पटेल ने अपना शिकार बनाया। श्रेयस का कैच शेन वॉटसन ने पकड़ा और उन्होंने 32 रन बनाए। मार्लन सैमुअल्स को भी हर्षल ने आउट किया। सैमुअल्स बिना खाता खोले ही हर्षल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। कोरी एंडरसन को ट्रेविस हेड ने 3 रन पर आउट किया। एंडरसन को विष्णु विनोद ने स्टंप आउट किया। पैट कमिंस भी 7 रन पर ट्रेविस हेड की गेंद पर आउट हुए। कमिंस का कैच विराट ने पकड़ा। रिषभ पंत को हर्षल पटेल ने 45 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अमित मिश्रा पवन नेगी की गेंद पर 7 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। मो. शमी 21 रन बनाकर पवन नेगी की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। दिल्ली का आखिरी विकेट जहीर के तौर पर गिरा। वो 2 रन बनाकर पवन नेगी का शिकार बने। शाहबाज नदीम 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 

बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल और पवन नेगी ने तीन-तीन, ट्रेविस हेड ने दो जबकि आवेश खान और शेन वॉटसन ने एक-एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.