Move to Jagran APP

रॉयल चैलेंजर्स की दमदार जीत, मुंबई को 39 रनों से हराया

आइपीएल-8 के एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलूर और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। विराट कोहली ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलूर ने एबी डीविलियर्स (133 नॉट आउट) और विराट कोहली (82 नॉट आउट) की मदद से

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 10 May 2015 03:55 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2015 07:43 PM (IST)
रॉयल चैलेंजर्स की दमदार जीत, मुंबई को 39 रनों से हराया

बेंगलूर। आइपीएल-8 के एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलूर और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। विराट कोहली ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलूर ने एबी डीविलियर्स (133 नॉट आउट) और विराट कोहली (82 नॉट आउट) की मदद से 20 ओवर में एक विकेट पर 235 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 236 रन का लक्ष्य मिला हालांकि वे 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 196 के स्कोर तक ही पहुंच सके और 39 रनों से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

एबी और विराट की रिकॉर्ड साझेदारी

मुंबई के खिलाफ बेंगलूर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मुकाबले में सेंचुरी लगाने वाले क्रिस गेल इस मैच में फेल हो गए। तेज गेंदबाज मलिंगा ने उन्हें लेंडल सिमंस के हाथों कैच आउट करवा दिया। गेंद ने 12 गेंदों में 13 रन बनाए। जिस वक्त गेल का विकेट गिरा टीम का स्कोर 20 रन था मगर इसके बाद दूसरे विकेट के लिए विराट कोगली और एबी डीविलियर्स के बीच 215 रन की पार्टनरशिप हुई। दोनों के बीच यह आइपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी थी। डीविलियर्स ने महज 47 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की। यह उनके आइपीएल करियर की दूसरी सेंचुरी थी। एबी 133 रन बनाकर नाबाद रहे उन्होंने 59 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 19 चौके और 4 छक्के लगाए। विराट ने भी काफी दमदार बल्लेबाजी की और वो भी 82 रन पर नाबाद रहे। उन्होंने 50 गेंदों का सामना किया। मुंबई के गेंदबाज पूरी तरह से बेंगलूर के सामने बेअसर दिखे। मुंबई की तरफ से एकमात्र विकेट मलिंगा को मिला।

मुंबई की पारी

बेंगलूर के खिलाफ जीत हासिल के लिए बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम के ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल रन आउट हो गए। काफी आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे पार्थिव ने 11 गेंदों में 19 रन बनाए। टीम के कप्तान रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पाए और कैच आउट हो गए। उन्हें महज 15 रन पर मनदीप सिंह ने हर्षल पटेल की गेंद पर कैच कर लिया। इसके बाद शानदार फॉर्म में नजर आ रहे कीरोन पोलार्ड एक गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर कैच आउट हो गए। पोलार्ड ने 23 गेंदों पर 49 रनों की धुआंधार पारी खेली जबकि इसके ठीक कुछ गेंदों के बाद हार्दिक पांड्या 8 रन बनाकर स्टंप हो गए। फिर अंबाती रायडू ने एक शॉट कवर्स पर खेला और वो एबी डिविलियर्स के एक बेहतरीन कैच का शिकार हो गए। इसके बाद हरभजन सिंह (3) और सुचिथ (4) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। मुंबई की तरफ से उनके ओपनर लेंडल सिमंस 68 रन बनाकर अंत तक टिक रहे हालांकि मुबई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 196 रन ही बना सकी और मैच 39 रनों से गंवा दिया। बैंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल और चहल ने 2-2 विकेट लिए जबकि स्टार्क और अरविंद ने 1-1 विकेट हासिल किया।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.