नई दिल्ली, जेएनएन। सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के सुपर लीग राउंड के ग्रुप-ए में बंगाल ने झारखंड को करारी शिकस्त दी। रविवार को खेले गए इस मुकाबले पश्चिम बंगाल ने टॉस जीतकर झारखंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 126 रन ही बना सकी।

जवाब में 127 रनों का पीछा करने उतरी पश्चिम बंगाल ने महज 13 ओवर में ही दो विकेट खोकर ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। पश्चिम बंगाल की इस जीत के हीरो रहे उसके सलामी बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी। गोस्वामी ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली। उनके साथ विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा पारी की शुरुआत करने के लिए आए दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरते हुए पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की साहा 24 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन गोस्वामी लगातार विपक्षी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े।

वरुण एरॉन ने साहा को आउट कर झारखंड को पहली सफलता दिलाई। अभी स्कोर बोर्ड में 10 रन ही और जुड़े थे कि तभी कप्तान मनोज तिवारी भी ऑरोन का शिकार बन गए। लेकिन गोस्वामी पर कोई फर्क नहीं पड़ वो तेजी से रन बनाते ही रहे। गोस्वामी के साथ आई ए आर इयासवरण 5 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इसके पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर महज 126 रनों पर सीमित हो गया था। झारखंड की ओर से अंकुल रॉय ने सर्वाधिक 37 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए। रॉय के अलावा इशांक जग्गी ने 24 और विराट सिंह ने 27 रनों की पारियां खेली। गेंदबाजी में पश्चिम बंगाल की ओर से व्रिट्टिक चटर्जी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। जबकि आकाश दीप और शहबाज अहमद को 2-2 विकेट मिला तो वहीं अशोक डिंडा और सयन घोष को भी एक-एक सफलता हाथ लगी।

Posted By: Ravindra Pratap Sing