Move to Jagran APP

BAN vs ZIM: ताइजुल इस्लाम की फिरकी में फंसे जिंबाब्वे के बल्लेबाज, बांग्लादेश मजबूत

बांग्लादेश ने पहली पारी सात विकेट पर 522 रन बनाकर घोषित की थी, जिसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम 304 रन ही बना सकी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 08:09 PM (IST)
BAN vs ZIM: ताइजुल इस्लाम की फिरकी में फंसे जिंबाब्वे के बल्लेबाज, बांग्लादेश मजबूत
BAN vs ZIM: ताइजुल इस्लाम की फिरकी में फंसे जिंबाब्वे के बल्लेबाज, बांग्लादेश मजबूत

 नई दिल्ली, जेएनएन। बायें हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम की आक्रामक गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन जिंबाब्वे पर शिकंजा कस लिया है। इस्लाम ने मैच के तीसरे दिन पांच विकेट चटकाए, जिससे बांग्लादेश ने ब्रेंडन टेलर (110) के शतक के बावजूद दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। 

loksabha election banner

बांग्लादेश ने पहली पारी सात विकेट पर 522 रन बनाकर घोषित की थी, जिसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम 304 रन ही बना सकी और मेजबान टीम ने 218 रन की बढ़त हासिल की।जिंबाब्वे को सात साल में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए इस टेस्ट को सिर्फ ड्रॉ कराने की जरूरत है। जिंबाब्वे ने सिलहट में पहला टेस्ट 151 रन से जीता था जो विदेशी सरजमीं पर लगभग दो दशक में उसकी पहली जीत थी। 

ताइजुल ने रेगिस चकाब्वा (10) को आउट करके पांच विकेट हासिल किए, जिसके बाद जिंबाब्वे की पारी खत्म हो गई, क्योंकि तेंडाई चतारा चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए। जिंबाब्वे की टीम टेलर (194 गेंद में 110 रन) के शतक और पीटर मूर की करियर की बेहतरीन 83 रन की पारी की बदौलत फॉलोऑन टालने के करीब पहुंच गई थी। 

इन दोनों ने उस समय छठे विकेट के लिए 139 रन जोड़े, जब टीम 131 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। गेंदबाज आरिफुल हक ने अपने पहले ही ओवर में मूर को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा। मूर ने सीरीज के लगातार दूसरे और करियर के पांचवें टेस्ट अर्धशतक के दौरान 12 चौके और एक छक्का मारा। टेलर ने ताइजुल की गेंद पर पांचवां शतक पूरा किया, लेकिन ताइजुल ने उनकी पारी का अंत किया। स्कवायर लेग पर ताइजुल ने उनका शानदार कैच लपका।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.