नई दिल्ली, जेएनएन।  बाबर आजम (51) के शानदार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार देर रात कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने उसे निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रनों तक ही सीमित कर दिया। मेजबान पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 16.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आजम ने अपनी पारी में 40 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। उन्हें 113 के कुल स्कोर पर चाडविक वाल्टन ने आउट किया। आउट होने से पहले उन्होंने फखर जमन (40) के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दी। फखर ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 17 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। फखर के रूप में पाकिस्तान का पहला विकेट छठे ओवर की दूसरी गेंद पर 62 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद आजम ने तलत हुसैन (नाबाद 31) के साथ मिलकर टीम को जीत की स्थिति में पहुंचाया। आजम के बाद मैदान पर आए आसिफ अली (नाबाद 25) ने हसन के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।

इसस पहले, वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे फ्लैचर ने 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। मार्लन सैमुएल्स ने 32 रन बनाए। दिनेश रामदीन ने नाबाद 42 रन बनाते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया। उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

By Pradeep Sehgal