Move to Jagran APP

Aus vs Pak: वार्नर-लाबुशाने ने बना डाले 339 रन, ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 580 रन का विशाल स्कोर

Australia vs Pakistan वार्नर और लाबुशाने ने 150 रन से ज्यादा की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान पर 340 रन की बढ़त बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 12:04 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 12:04 PM (IST)
Aus vs Pak: वार्नर-लाबुशाने ने बना डाले 339 रन, ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 580 रन का विशाल स्कोर
Aus vs Pak: वार्नर-लाबुशाने ने बना डाले 339 रन, ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 580 रन का विशाल स्कोर

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में 580 रन का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में ओपनर डेविड वार्नर और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने की शतकीय पारी अहम रही। दोनों ही बल्लेबाजों ने 150 रन से ज्यादा की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान पर 340 रन की बढ़त बनाई।

loksabha election banner

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहली पारी में पाकिस्तान को महज 240 रन पर ढेर करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 580 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। वार्नर और लाबुशाने ने शानदार शतक जमाया जबकि जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ने अर्धशतक जमाया।

वार्नर और लाबुशाने की बड़ी पारी

ओपनर डेविड वार्नर ने लंबे समय पर टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाया जबकि लाबुशाने ने इस फॉर्मेट में पहला शतक जमाया। वार्नर और लाबुशाने 150 रन से उपर का स्कोर बनाया। वार्नर ने 296 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके की मदद से 154 रन की पारी खेली। लाबुशाने ने 279 गेंद खेलते हुए इतने ही चौके लगाकर 185 रन की पारी खेली। टेस्ट में लाबुशाने ने पहली बार शतक बनाया है और यह उनके करियर की सबसे बड़ी पारी रही।

यासिर शाह ने लुटाए 205 रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने वाले यासिर शाह को दो सौ से ज्यादा रन पड़े। 48.4 ओवर में यासिर ने कुल 205 रन खर्च किए और चार विकेट हासिल किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.