Move to Jagran APP

Aus vs Eng T20 world cup 2021: जोस बटलर की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

Aus vs Eng T20 world cup 2021 इंग्लैंड 4 अंक के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर है तो वहीं 4 अंक के साथ आस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है। अंक समान होने के बाद भी नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड पहले स्थान पर मौजूद है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 06:20 PM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 10:42 PM (IST)
Aus vs Eng T20 world cup 2021: जोस बटलर की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Aus vs Eng T20 world cup 2021: आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 26वें मैच में इंग्लैंड का सामना आस्ट्रेलिया के साथ हुआ। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी में आस्ट्रेलिया की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 125 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की टीम पूरी तरह से इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने बिखरी हुई नजर आई और इंग्लैंड को जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य मिला। 

loksabha election banner

इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में जोस बटलर की तूफानी पारी के दम पर 11.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 126 रन बनाए और मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज व गेंदबाज पूरी तरह से आस्ट्रेलियाई टीम पर हावी नजर आए और कंगारू टीम पूरी तरह से बैटफुट पर दिखी। इस वर्ल्ड कप में ये इंग्लैंड की लगातार तीसरी जीत रही और वो 6 अंक के साथ अब ग्रुप ए में पहले स्थान पर है तो वहीं आस्ट्रेलिया की टीम 4 अंक के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

इंग्लैंड की पारी, जोस बटलर की नाबाद पारी

जेसन राय और जोस बटलर ने इंग्लैंड को ठोस शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। इनकी इस मजबूत साझेदारी को एडम जंपा ने जेसन राय को 22 रन पर पगबाधा आउट करके दिया। डेविड मलान 8 रन पर एस्टन एगर की गेंद पर आउट हो गए, लेकिन ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने 32 गेंदों पर 5 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 71 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। जानी बेयरस्टो ने भी 11 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से नाबाद 16 रन बनाए। 

आस्ट्रेलिया की पारी, फिंच ने बनाए 44 रन

इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने कंगारू टीम के शीर्ष तीन दिग्गज बल्लेबाज बुरी तरह से फेल हो गए। ओपनर डेविड वार्नर 1 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हो गए तो वहीं स्टीव स्मिथ को क्रिस जार्डन ने एक रन पर क्रिस वोक्स के हाथों कैच आउट हो गए। वहीं ग्लेन मैक्सवेल को भी क्रिस वोक्स ने अपना शिकार बनाया और 9 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। स्टायनिस बिना खाता खोले ही आदिल राशिद की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए तो वहीं मैथ्यू वेड 18 रन बनाकर लिविंगस्टोन की गेंद पर कैच आउट हो गए। एस्टन एगर 20 रन बनाकर मिल्स की गेंद पर आउट हुए तो वहीं कप्तान आरोन फिंच 44 रन पर क्रिस जार्डन का शिकार बने। पैट कमिंस 12 रन बाकर क्रिस जार्डन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जार्डन ने तीन, वोक्स व मिल्स ने दो-दो जबकि राशिद व लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिए। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-

जेसन राय, जोस बटलर, डेविड मलान, जानी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जार्डन, आदिल राशिद, ताइमल मिल्स। 

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस, एस्टन एगर, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेडलवुड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.