Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया की किस्मत खराब, बांग्लादेश के खिलाफ भी मैच बिना किसी नतीजे के खत्म

बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलिया व बांग्लादेश का मुकाबला बिना किसी नतीजे के खत्म कर दिया गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 05 Jun 2017 05:36 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2017 12:38 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया की किस्मत खराब, बांग्लादेश के खिलाफ भी मैच बिना किसी नतीजे के खत्म
ऑस्ट्रेलिया की किस्मत खराब, बांग्लादेश के खिलाफ भी मैच बिना किसी नतीजे के खत्म

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी का पांचवा मैच ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया। लगातार बारिश की वजह से इस मैच को बिना किसी नतीजे के खत्म कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिए गए। 

loksabha election banner

इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.3 ओवर में 182 रन रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए आसान लक्ष्य था लेकिन एक बार फिर से कंगारू टीम की किस्मत खराब निकली। 16 ओवर बल्लेबाजी के बाद लगातार बारिश होती रही और इसकी वजह से मैच को बिना किसी नतीजे के खत्म घोषित कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया ने 16 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाए। 

तमीम ने अपनी पारी से जीता दिल

पहली पारी में बांग्लादेश को पहला झटका हैजलवुड ने दिया। उन्होंने ओनपर सौम्या सरकार को 27 रन पर विकेट के पीछे कैच करवाया। इसके बाद बांग्लादेश को दूसरा झटका पैट कमिंस ने दिया। कमिंस ने इमरुल केयास को 6 रन पर फिंच के हाथों कैच आउट करवाया। मुश्फिकुर रहीम सिर्फ 9 रन बनाकर हेनरिक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। शाकिब अल हसन ने अपनी टीम को 29 रन का योगदान दिया लेकिन ट्रेविस हेड ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। शब्बीर रहमान को एडम जंपा ने 8 रन पर स्मिथ के हाथों कैच आउट करवाया। तमीम इकबाल ने शानदार बल्लेबाजी की और 95 रन बनाए। वो अपने शतक से पांच रन से चूक गए और उन्हें स्टार्क ने हैजलवुड के हाथों कैच आउट करवाया। मशरफे मोर्तजा को स्टार्क ने क्लीन बोल्ड कर दिया। मोर्तजा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। स्टार्क ने रुबेल होसैन को भी बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया। फिर एक रन के बाद मेहदी हसन के रूप में स्टार्क ने अंतिम विकेट भी गिरा दिया। बांग्लादेश की टीम 44.3 ओवर में 182 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया के सामने 183 रनों का लक्ष्य रखा।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, जबकि जंपा ने 2 विकेट और हेजलवुड, कमिंस, हेड और हेनरीक्स ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

ऑस्ट्रेलिया की किस्मत खराब

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच फ्लॉप रहे। उन्हें रुबेल होसैन ने 19 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। स्टीव स्मिथ 22 और डेविड वार्नर 40 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मुकाबले को कंगारू टीम आसानी से जीत लेती लेकिन किस्मत ने एक बार फिर से उसका साथ नहीं दिया। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इसी तरह से मैच को बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.