Move to Jagran APP

40 साल में पहली बार भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान पर छह विकेट की जीत के साथ सहमेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को आइसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2015 06:03 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2015 06:16 AM (IST)
40 साल में पहली बार भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली । पाकिस्तान पर छह विकेट की जीत के साथ सहमेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को आइसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इसके साथ ही टीम इंडिया के प्रशंसकों की धड़कने भी तेज हो गई हैं, क्योंकि अब यह ऑस्ट्रेलियाई टीम खिताबी जंग में जगह बनाने के लिए भारत से टकराएगी। विजय रथ पर सवार गत चैंपियन टीम इंडिया और खिताब के बीच अब सबसे बड़ी बाधा के रूप में खिताब का सबसे बड़ा दावेदार खड़ा है। खिताबी जंग में जगह बनाने के लिए दोनों टीमें 26 मार्च को सिडनी के मैदान में भिड़ेंगी।

loksabha election banner

विश्व कप के 40 सालों के इतिहास में यह पहली बार होगा जब भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। दोनों इससे पहले क्वार्टर फाइनल और फाइनल में भिड़ चुके है। 2003 के फाइनल में भारत को हार मिली थी, जबकि पिछले संस्करण के क्वार्टर फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टूर्नामेंट में लगातार 25 मैचों से चले आ रहे उसके अजेय अभियान को थामा था।

चौथा क्वार्टर फाइनल आज

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज

स्थान : वेलिंगटन (न्यूजीलैंड)

समय : सुबह 6.30 बजे से

प्रसारण : स्टार स्पो‌र्ट्स नेटवर्क

आमने-सामने

विश्व कप में

कुल मैच : 06

वेस्टइंडीज जीता : 03

न्यूजीलैंड जीता : 03

कुल मैच 60

वेस्टइंडीज जीता : 30

न्यूजीलैंड जीता : 23

परिणाम नहीं : 07

पढ़ें :

सेमीफाइनल मैच पर लगा तीन हजार करोड़ का सट्टा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.