Move to Jagran APP

PAK vs AUS: इस खिलाड़ी ने छिनी पाकिस्तान के मुंह से जीत, पहला टेस्ट ड्रॉ

पेन ने अपनी नाबाद पारी में 194 गेंदें खेलीं और सिर्फ पांच चौके लगाए।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 02:12 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 02:21 PM (IST)
PAK vs AUS: इस खिलाड़ी ने छिनी पाकिस्तान के मुंह से जीत, पहला टेस्ट ड्रॉ
PAK vs AUS: इस खिलाड़ी ने छिनी पाकिस्तान के मुंह से जीत, पहला टेस्ट ड्रॉ

नई दिल्ली, जेएनएन। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (141) की बेहतरीन शतकीय पारी के अलावा, ट्रेविस हेड (72) और कप्तान टिम पेन (नाबाद 61) की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच पाकिस्तान से जीत छीनते हुए मैच ड्रॉ करा दिया। पाकिस्तान ने चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और आखिरी दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 362 रन बनाते हुए मैच को ड्रॉ करा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 136 रनों के साथ की थी। लग रहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया के बाकी के सात विकेट ले सीरीज में 1-0 की बढ़त ले लेंगे, लेकिन पहले दिन 50 के स्कोर पर नाबाद रहने वाले ख्वाजा और उनके साथ लौटने वाले हेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की उम्मीद को खत्म कर दिया। 

इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की। 175 गेंद खेलकर पांच चौके मारने वाले हेड 219 के कुल स्कोर पर मुहम्मद हफीज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए। पदार्पण कर रहे मार्नस लाबुसचांजे सिर्भ 13 रनों का योगदान देकर 252 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। यहां लगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दम तोड़ देगी, लेकिन ख्वाजा को कप्तान का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। 

इसी बीच यासिर शाह ने ख्वाजा को पवेलियन भेज पाकिस्तान की जीत की उम्मीदों को जिंदा किया। ख्वाजा 331 के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के छठे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी जुझारू पारी में 302 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली।

मिशेल स्टार्क (1) भी 333 के कुल स्कोर पर आउट हो गए जिससे मैच में रोमांच आ गया लेकिन कप्तान पेन ने 34 गेंदों में नाबाद पांच रन बनाने वाले नाथन लॉयन की के साथ मिलकर पाकिस्तान को जीत के मुहाने से निराश होकर लौटने पर मजबूर किया। पेन ने अपनी नाबाद पारी में 194 गेंदें खेलीं और सिर्फ पांच चौके लगाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.