Move to Jagran APP

नए कप्तान और 3 नए खिलाड़ियों के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंदा

WI vs Aus ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है। इस मैच में कंगारू टीम की ओर से नए कप्तान और तीन नए खिलाड़ी मैदान पर थे। सभी के एकजुट प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हरा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 08:09 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 08:09 AM (IST)
नए कप्तान और 3 नए खिलाड़ियों के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम, वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंदा
ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे मैच में जीत मिली है (फोटो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WI vs Aus ODI Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-4 से मात खाई थी तो टीम के लिए वापसी करना कठिन था। यहां तक कि वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए नियमित कप्तान आरोन फिंच चोट के चलते उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को सौंपी गई। इतना ही नहीं, कंगारू टीम के पास बल्लेबाजी में न तो मजबूत शीर्ष क्रम था और न ही बल्लेबाजी में कोई गहराई थी, क्योंकि मौजूदा समय में टीम के प्रमुख बल्लेबाज टीम के साथ नहीं हैं। हालांकि, गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत थी।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कप्तान एलेक्स कैरी ने तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया और फिर क्या था, कंगारू टीम ने मेजबान कैरेबियाई टीम को चारों खाने चित कर दिया। पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम नए कप्तान और तीन नए खिलाड़ियों के साथ उतरी और वेस्टइंडीज की टीम को 133 रन से धूल चटा दी। इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे मैच में नियमित कप्तान आरोन फिंच लौट सकते हैं, लेकिन पहले मैच में मिली जिम्मेदारी को एलेक्स कैरी ने अच्छी तरह से निभाया है।

एलेक्स कैरी ने इस मुकाबले में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 87 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली। 49 रन एश्टन टर्नर ने भी बनाए, जबकि 39 रन की पारी डेब्यू करने वाले ओपनर जोश फिलिपी ने खेली। 28 रन दूसरे डेब्यूडेंट खिलाड़ी बेन मैकडरमोट ने बनाए। वहीं, पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी वेस एगर ने बल्ले से 6 गेंदों में 9 रन बनाए और बॉल से उनको सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने रन भी खर्च नहीं किए। 6 ओवर फेंकने के बाद भी उन्होंने सिर्फ 15 रन ही खर्च किए। मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके दम पर उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.