नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WI vs Aus ODI Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-4 से मात खाई थी तो टीम के लिए वापसी करना कठिन था। यहां तक कि वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए नियमित कप्तान आरोन फिंच चोट के चलते उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को सौंपी गई। इतना ही नहीं, कंगारू टीम के पास बल्लेबाजी में न तो मजबूत शीर्ष क्रम था और न ही बल्लेबाजी में कोई गहराई थी, क्योंकि मौजूदा समय में टीम के प्रमुख बल्लेबाज टीम के साथ नहीं हैं। हालांकि, गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कप्तान एलेक्स कैरी ने तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया और फिर क्या था, कंगारू टीम ने मेजबान कैरेबियाई टीम को चारों खाने चित कर दिया। पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम नए कप्तान और तीन नए खिलाड़ियों के साथ उतरी और वेस्टइंडीज की टीम को 133 रन से धूल चटा दी। इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे मैच में नियमित कप्तान आरोन फिंच लौट सकते हैं, लेकिन पहले मैच में मिली जिम्मेदारी को एलेक्स कैरी ने अच्छी तरह से निभाया है।

एलेक्स कैरी ने इस मुकाबले में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 87 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली। 49 रन एश्टन टर्नर ने भी बनाए, जबकि 39 रन की पारी डेब्यू करने वाले ओपनर जोश फिलिपी ने खेली। 28 रन दूसरे डेब्यूडेंट खिलाड़ी बेन मैकडरमोट ने बनाए। वहीं, पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी वेस एगर ने बल्ले से 6 गेंदों में 9 रन बनाए और बॉल से उनको सफलता नहीं मिली, लेकिन उन्होंने रन भी खर्च नहीं किए। 6 ओवर फेंकने के बाद भी उन्होंने सिर्फ 15 रन ही खर्च किए। मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके दम पर उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।