नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs Pakistan Day-Night Test: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीराज का आखिरी मुकाबला एडिलेड में गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है। एडिलेड में खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पर एक और टेस्ट मैच को पारी और रनों के अंतर से हारने का खतरा मंडरा रहा है। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान की टीम लगातार अपना दूसरा मुकाबला पारी और रनों के अंतर से हारने की कगार पर है, क्योंकि कंगारू टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में भी फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया है।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका जल्दी जरूर लगा, लेकिन बाद में डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने शानदार पारियां खेलकर पाकिस्तान को गेम से बाहर कर दिया। डेविड वार्नर ने तिहरा शतक(335) और लाबुशाने ने शतक(162) ठोका, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 589/3 पर पारी की घोषणा कर दी। ऐसे में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी खेली, लेकिन टीम 302 रन बनाकर ढेर हो गई और फिर से फॉलोऑन खेल रही है, जिसमें एक विकेट 2 रन के स्कोर पर गिर चुका है। इस तरह पाकिस्तान पर एक और टेस्ट मैच पारी से हार का खतरा है।

यासिर शाह ने जड़ा शतक

589 रन का स्कोर देखकर पाकिस्तान की टीम इस डे-नाइट टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद से 302 रन के स्कोर पर तितर-बितर हो गई। यासिर शाह (113) और बाबर आजम (97) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका। पाकिस्तान टीम के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहर बरपाया और अकेले 6 विकेट अपने नाम किए। स्टार्क के अलावा तीन विकेट पैट कमिंस और एक विकेट जोश हेजलवुड के खाते में गया।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप