नई दिल्ली, जेएनएन। जिम्बॉब्वे में खेली जा रही टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और बिली स्टैंनलेक की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तानी टीम को 19.5 ओवर में मात्र 116 रनों पर ही समेट दिया। बिली स्टैनलेक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर के स्पेल में 8 रन देकर चार विकेट हासिल किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही, पाकिस्तान का खाता भी नहीं खुला था उसके सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज स्टैंलेक की गेंद पर फिंच को कैच दे बैठे। अभी स्कोर बोर्ड में मात्र 12 रन ही और जुड़े थे कि हुसैन तलत भी स्टैंलेक के शिकार बन गए। इसी तरह देखते ही देखते पाकिस्तानी टीम ने मात्र 24 रन पर 4 विकेट गवां दिए। पाक टीम के तीन बल्लेबाज तो खाता भी नही खोल सके जबकि 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। शादाब खान ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए जबक आसिफ अली ने 22 और फहीम अशरफ ने 21 रनों का योगदान दिया।

जवाब में 117 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धुआंधार शुरुआत की डॉर्सी शॉर्ट और एरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए तेजी से 3.1 ओवर में 35 रन जोड़कर जीत की नींव रख दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ट्रेविस हेड ने संभलकर खेलते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 10.5 ओवर में ही 117 रन के आसान से लक्ष्य का एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड ने 18 गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाए जबकि एरोन फिंच ने 33 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान की ओर हसन अली को एकमात्र विकेट हासिल हुआ।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप