Move to Jagran APP

Aus vs Pak: पाकिस्तान की एक और शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने पारी से रौंदा

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 5 रन से हार का सामना करना पड़ा है। बाबर ने दूसरी पारी में शतक बनाया लेकिन वह हार को नहीं टाल पाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 11:52 AM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 11:52 AM (IST)
Aus vs Pak: पाकिस्तान की एक और शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने पारी से रौंदा
Aus vs Pak: पाकिस्तान की एक और शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने पारी से रौंदा

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पारी और 5 रन से जीत हासिल की है। पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में बाबर आजम ने शतक जमाया लेकिन वह टीम की शर्मनाक हार नहीं टाल पाए। पहली पारी में पाकिस्तान की टीम महज 240 रन ही बना पाई थी जबकि दूसरी पारी में वह 335 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 580 रन बनाकर घोषित की थी।

prime article banner

पाकिस्तान के दूसरी पारी में बेहतरी बल्लेबाजी करने के बाद भी टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी। दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी में 240 रन पर ढेर होने के बाद पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार पारी खेली। बाबर ने 104 रन बनाए जबकि रिजवान ने 95 रन की पारी खेली।

बाबर आजम का शतक बेकार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने बेहतर सधी पारी खेली। 173 गेंद का सामना करते हुए बाबर ने 104 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 13 चौके लगाए। विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने 145 गेंद पर 95 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन पहले टेस्ट शतक से चूक गए।

पारी और 5 रन से हारा पाकिस्तान

ब्रिसबेन टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 240 रन बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 580 रन बनाकर 340 रन की बढ़त हासिल की। पाकिस्तान की पूरी टीम दूसरी पारी में 335 रन ही बना पाई और ऑस्ट्रेलिया ने मैच पारी और 5 रन से अपने नाम किया।

हेजलवुड और मिशेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी

पहली पारी में मिशेल स्टार्क ने 52 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 73 रन बनाकर 3 विकेट चटकाए। दूसरी पारी में जोस हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 ओवर में 63 रन देकर चार विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.