नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs Pakistan T20I Series: पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली। इस सीरीज का पहला मुकाबला खराब मौसम और बारिश के कराण रद हो गया था, लेकिन बाकी के दो मैचों को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकतरफा बना दिया और सीरीज में पाकिस्तान का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। सीरीज का आखिरी मैच कंगारू टीम ने 10 विकेट से जीता।

सीरीज का आखिरी मैच पर्थ में खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 106 रन बना पाई। पाकिस्तान की ओर से इफ्तिखार अहमद ने 45 रन और इमाम उल हक ने 14 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाया।

बिना विकेट खोए ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किया लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया की ओर केन रिचर्डसन 3, मिचेल स्टार्क और सीन एबॉट ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं, एक विकेट एस्टन एगर के खाते में गया। वहीं, 107 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आरोन फिंच के 52 रन और डेविड वार्नर के नाबाद 48 रन के दम पर बिना विकेट खोए 11.5 ओवर में 109 रन बना डाले। सीन एबॉट को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

चौथी सीरीज हारा पाकिस्तान

आइसीसी टी20 रैंकिंग की नंबर वन टीम पाकिस्तान ने पिछली चार सीरीज गंवाई हैं। ऑस्ट्रेलिया से पहले श्रीलंका, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान टीम को टी20 सीरीज में मात दी है। हालांकि, इससे पहले लगातार 11 सीरीज पाकिस्तान की टीम ने जीती हैं। बता दें कि पिछले महीने श्रीलंका जैसी कमजोर टीम ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था। 

ये भी पढ़ेंः थर्ड अंपायर ने की गलती तो रोहित शर्मा ने दी गाली, बोले- आगे से कैमरे का रखूंगा ध्यान

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप