Move to Jagran APP

सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया पस्त, 86 रन से जीता मैच

आस्ट्रेलियाई टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में जीत हासिल कर पाकिस्तान पर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 12:06 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 12:19 PM (IST)
सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया पस्त, 86 रन से जीता मैच
सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया पस्त, 86 रन से जीता मैच

सिडनी, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को 86 रनों से हरा दिया। मेजबान टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में जीत हासिल कर पाकिस्तान पर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

prime article banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के सामने 354 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान की टीम सभी विकेट गंवाकर भी हासिल नहीं कर पाई और 267 रनों पर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने डेविड वॉर्नर (130) की शतकीय और ग्लेन मैक्सवल (78) तथा ट्रेविस हेड (51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 353 रन बनाए। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 49 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान के लिए हसन अली ने सबसे अधिक पांच विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद आमिर को एक सफलता हासिल हुई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 43.5 ओवरों में 267 रनों पर ही सिमट गई। मेहमान टीम के लिए शरजील खान से सबसे अधिक 74 रन बनाए। इसके अलावा, शोएब मलिक ने 47 और मोहम्मद हफीज ने 40 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा और जोश हाजलेवुड ने तीन-तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा, ट्रेविस को दो और मिशेल स्टार्क तथा पेट कमिंस को एक-एक सफलता हासिल हुई।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.