Move to Jagran APP

पूजा ने तो बनाया विश्व रिकॉर्ड पर भारत को फिर भी मिली हार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में पराजय का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 12 Mar 2018 07:53 PM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 08:01 PM (IST)
पूजा ने तो बनाया विश्व रिकॉर्ड पर भारत को फिर भी मिली हार
पूजा ने तो बनाया विश्व रिकॉर्ड पर भारत को फिर भी मिली हार

वड़ोदरा, प्रेट्र। पूजा वस्त्राकर के नौवें नंबर पर उतरकर अर्धशतक लगाने के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा। पूजा नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाली दुनिया की पहली बल्लेबाज बनीं।

loksabha election banner

उन्होंने 56 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन की 100 रन की पारी के दम पर आइसीसी महिला चैंपियनशिप के तहत तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को आठ विकेट से शिकस्त दी।

बोल्टन का चौथा शतक

भारतीय टीम पहले खेलते हुए 50 ओवर में 200 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत को इस स्कोर पर पहुंचाने में सुषमा वर्मा (41) और पूजा वस्त्राकर (51) की अहम भूमिका रही, जिन्होंने आठवें विकेट की साझेदारी में 76 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जोनासेन ने 10 ओवर में 30 रन देकर चार विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम के लिए बोल्टन ने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा, जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 201 रन का लक्ष्य 32.1 ओवर में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर गुरुवार को खेला जाएगा। 

नौवें नंबर का कमाल

भारत की पूजा वस्त्राकर ने इस मैच में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। महिला वनडे क्रिकेट में वह नौवें नंबर पर अर्धशतक जडऩे वाली दुनिया की पहली बल्लेबाज बनीं। उनसे पहले नौवें नंबर पर सर्वाधिक निजी स्कोर का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की लूसी डोलन के नाम था, जिन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ 48 रन बनाए थे। पूजा के वनडे करियर का यह पहला अर्धशतक है। पिछले महिला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोचेफस्ट्रूम में वनडे पदार्पण करने वाली पूजा का यह सिर्फ दूसरा वनडे मैच था और इससे पहले खेले एकमात्र मैच में उन्होंने सिर्फ एक रन बनाया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.