नई दिल्ली, जेएनएन। कप्तान आरोन फिंच के दमदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शारजाह में पाकिस्तान को पहले वनडे में आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया। पाकिस्तान से मिले 281 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 49 ओवर में हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान फिंच ने 135 गेंदों पर 116 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाए। फिंच के वनडे करियर का यह 12वां शतक रहा, जबकि 12 पारियों के बाद उन्होंने शतक जड़ा। पिछली 12 पारियों में वह केवल एक अर्धशतक ही लगा पाए थे। फिंच के अलावा शॉन मार्श (नाबाद 91 रन) ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई।

इससे पहले हैरिस सोहेल (नाबाद 101 रन) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 280 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैरिस ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 115 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा उमर अकमल ने भी 48 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कूल्टर नाइल ने सर्वाधिक दो विकेट झटके।

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस