नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया ने तूफानी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड को आखिरी वनडे में 3 विकेट से हराया। इन दोनों की धमाकेदार पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरस्टो के शतक के दम पर 302 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऑस्ट्रेलिया ने 49.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

इंग्लैंड से मिले 302 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। 73 रन के स्कोर तक आधी ऑस्ट्रेलिया की टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इंग्लैंड की जीत आसान लग रही थी लेकिन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मैक्सवेल ने मैच का चेहरा ही बदल दिया। उन्होंने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर धमाकेदार साझेदारी निभाते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया।

मैक्सवेल और कैरी ने बदला मैच

100 रन से भीतर 5 विकेट खोने वाली ऑस्ट्रेलिया की जीत मुश्किल लग रही थी लेकिन मैक्सवेल और कैरी ने छठे विकेट के लिए धमाकेदार साझेदारी निभाई। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया और 212 रन की मैच जिताउ साझेदारी निभाई। मैक्सवेल 90 गेंद पर 108 रन बनाकर आउट हुए जबकि कैरी ने 106 रन की पारी खेली। यह कैरी के वनडे करियर का सर्वाधिक स्कोर रहा। इससे पहले उन्होंने वनडे में कभी शतक नहीं बनाया था और यह उनके वनडे करियर का पहला शतक था। 

बेयरस्टो का शतक बेकार

इंग्लैंड के लिए मुश्किल हालात में बेयरस्टो ने शतक जमाया। 96 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद उन्होंने सैम बिलिंग्स के साथ मिलकर 114 रन की साझेदारी निभाई और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। बेयरस्टो 126 गेंद पर 12 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 112 रन की पारी खेली।  

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और एडम जंपा ने तीन-तीन विकेट हासिल किए थे जबकि इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और जो रूट नो दो- दो बल्लेबाजों को आउट किया। 

Posted By: Viplove Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस