क्राइस्टचर्च, रायटर। पुछल्ले बल्लेबाजों ईश सोढ़ी और नील वेगनर ने दूसरा टेस्ट नाटकीय ढंग से ड्रॉ कराया जिससे न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। सोढ़ी ने 168 गेंद में 56 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि वेगनर ने 103 गेंद खेलकर सात रन बनाए। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से अपने घर में 34 सालों के बाद टेस्ट सीरीज जीती। इससे पहले उसने इस टीम के खिलाफ 1983/84 में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी।

इंग्लैंड उस समय जीत से सिर्फ चार विकेट दूर था जब चाय से पहले दूसरी नई गेंद ली गई लेकिन वे सिर्फ एक ही विकेट और ले सके। कोलिन डि ग्रैंडहोम के रूप में न्यूजीलैंड ने सातवां विकेट गंवाया जिसके बाद इस जोड़ी ने 188 गेंद में 37 रन ही जोड़े। उस समय आल आउट होने से बचना अहम था। न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 256 रन बनाए। वेगनर सात रन बनाकर आउट हुए जब खराब रोशनी के कारण खेल आठ गेंद पहले ही खत्म करना पड़ा।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 307 रन बनाए थे जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 278 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद मेहमान टीम ने नौ विकेट पर 352 रन पर दूसरी पारी घोषित कर दी और कीवी टीम को 382 रनों का लक्ष्य दिया था। मंगलवार सुबह ब्रॉड ने पहली दो गेंद पर जीत रावल और विलियमसन को आउट करके न्यूजीलैंड को हार की कगार पर धकेल दिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Pradeep Sehgal