Move to Jagran APP

राशिद की घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी टेस्ट जीत

चटगांव टेस्ट के पांचवें दिन अफगानिस्तान ने बांग्लादेश की दूसरी पारी को महज 173 रन पर ढेर कर 224 रन की बड़ी जीत दर्ज की। राशिद खान ने दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 05:45 PM (IST)
राशिद की घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी टेस्ट जीत
राशिद की घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी टेस्ट जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए एक मात्र टेस्ट में अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 224 रन की बड़ी जीत दर्ज की है। बारिश के प्रभावित इस मुकाबले में पांचवें दिन अफगानिस्तान ने बांग्लादेश की दूसरी पारी को महज 173 रन पर ढेर कर टेस्ट में दूसरी जीत दर्ज की। बांग्लादेश के सामने अफगानिस्तान ने जीत के लिए 398 रन का लक्ष्य रखा था।

loksabha election banner

राशिद खान की कप्तानी में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के घर पर खेलते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की है। पांचवें दिन का खेल भी बारिश की वजह से देरी से शुरू हुआ। मेजबान टीम ने चौथे दिन के स्कोर 136 रन पर छह विकेट से आगे खेलना शुरू किया लेकिन महज 173 रन पर ही ऑलआउट हो गई। राशिद खान ने दूसरी पारी में छह विकेट चटकाए और टीम को शानदार जीत दिलाई।

पहली पारी में अफगानिस्तान ने 342 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 260 रन का स्कोर खड़ा किया था। बांग्लादेश की बल्लेबाजी अफगानी स्पिनर राशिद खान के आगे बिल्कुल नहीं चली। पहली पारी में राशिद ने 55 रन देकर 5 विकेट हासिल किए तो दूसरी पारी में 49 रन देकर 6 विकेट झटके।

दूसरी पारी में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए जबकि शादमन इस्लाम ने 41 रन की पारी खेली। इसके अलावा टीम को कोई बल्लेबाजी कुछ खास योगदान नहीं कर पाया।

पहली पारी में अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने शानदार शतक जमाया था जबकि असगर अफगान ने 92 रन की पारी खेली थी। रहमत शाह अफगानिस्तान की तरफ से टेस्ट में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.