Move to Jagran APP

अफगानिस्तान ने पहले वनडे में आयरलैंड को दी मात, राशिद नहीं इस खिलाड़ी ने जीता दिल

आयरलैंड के लिए एंड्रयू बेलर्बिनी ने 82 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 03:53 PM (IST)
अफगानिस्तान ने पहले वनडे में आयरलैंड को दी मात, राशिद नहीं इस खिलाड़ी ने जीता दिल
अफगानिस्तान ने पहले वनडे में आयरलैंड को दी मात, राशिद नहीं इस खिलाड़ी ने जीता दिल

बेलफास्ट, जेएनएन। गुलबदिन नैब (64) और हशमतुल्लाह शाहिदी (54) के अर्धशतकों के बाद कसी गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 29 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भले ही आयरलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन हार के बावजूद एक आयरिश खिलाड़ी ने सभी का दिल जीत लिया। आयरलैंड के टिम मुर्तगे ने इस मैच में चार विकेट लिए।

loksabha election banner

मेजबान आयरलैंड ने यहां सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान में टॉस जीकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 का स्कोर बनाया और फिर आयरलैंड को 48.3 ओवर में 198 रन पर रोक दिया।

आयरलैंड के लिए एंड्रयू बेलर्बिनी ने 82 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए। वहीं गैरी विल्सन ने 38 और केविन ओ ब्रायन ने 22 रन का योगदान दिया।

अफगानिस्तान की ओर से आफताब आलम, मोहम्मद नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले अफगानिस्तान ने नौ विकेट पर 227 रन का स्कोर बनाया। नैब ने 98 गेंदों पर छह चौके और शाहिदी ने 82 गेंदों पर तीन चौके लगाए। कप्तान असगर अफगान ने 25 और रहमत शाह ने 29 रन बनाए।

आयरलैंड की ओर से टिम मुर्तगे ने 31 रन पर चार विकेट, बोयड रेंकिन ने 44 रन पर तीन विकेट और पीटर चेज तथा एंडी मैक्ब्राइन ने एक-एक विकेट हासिल किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.