Move to Jagran APP

WTC Final: गेंदबाजों की मेहनत पर भारतीय बल्लेबाजों ने फेरा पानी, पहली पारी में गंवा दिए 5 विकेट

WTC Final के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। रहाणे (29) और केएस भरत (5) नाबाद लौटे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 08 Jun 2023 11:58 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 11:58 PM (IST)
WTC Final: गेंदबाजों की मेहनत पर भारतीय बल्लेबाजों ने फेरा पानी, पहली पारी में गंवा दिए 5 विकेट
भारत और ऑस्ट्रेलिया WTC फाइनल मैच। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच लंदन के द ओवल में WTC फाइनल (WTC Final 2023) के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। रहाणे (29) और केएस भरत (5) नाबाद लौटे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए।

prime article banner

ऑस्ट्रेलिया के ऑल आउट होने के बाद भारत ने खराब शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने। वहीं, बोलैंड ने शुभमन गिल (13) को क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा और कोहली 14-14 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रहाणे और जडेजा के बीच 100 गेंद पर 71 रन की साझेदारी हुई। जडेजा ने तेज खेलते हुए 51 गेंद पर 48 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पांच गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय गेंदबाजों ने कराई वापसी

वहीं, इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले दिन की अपनी पारी 327/3 से आगे बढ़ाई। ट्रेविस हेड (146) और स्‍टीव स्मिथ (95) ने आगे खेला शुरू किया। दूसरे दिन हेड और स्मिथ के बीच नाबाद 251 रन की साझेदारी हुई थी। दूसरे दिन के पहले सत्र में स्मिथ ने अपना 31वां टेस्ट शतक पूरा किया। वहीं, हेड ने 150 रन पूरे किए।

सिराज ने लिए चार विकेट

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की। ट्रैविस हेड को 163 रन के स्कोर पर सिराज ने आउट किया। ग्रीन को शमी ने आउट किया। स्मिथ को 121 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर बड़ी सफलता दिलाई। एलेक्स कैरी ने तेज से खेलते हुए 48 रन की पारी खेली। सिराज ने चार विकेट चटकाए। शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले। एक विकेट जडेजा के नाम रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.