Move to Jagran APP

जब इस 20 वर्षीय ने उड़ाए दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज के होश

किंग्स इलेवन पंजाब और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच बुधवार को हुए आइपीएल-7 के 3

By Edited By: Published: Thu, 15 May 2014 02:18 PM (IST)Updated: Thu, 15 May 2014 03:15 PM (IST)
जब इस 20 वर्षीय ने उड़ाए दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज के होश

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच बुधवार को हुए आइपीएल-7 के 39वें मुकाबले में फैंस को रनों का अंबार देखने को मिला। एक तरफ जहां हैदराबाद ने 205 रनों का विशाल पहाड़ खड़ा किया वहीं पंजाब की टीम ने महज 18.4 ओवर में ही 211 रन बना डाले। यूं तो पंजाब की पारी में रिद्धिमान साहा (54), ग्लेन मैक्सवेल (43) और जॉर्ज बैली (नाबाद 35) का अहम योगदान रहा लेकिन एक खिलाड़ी इनमें ऐसा भी रहा जिसने अपने पहले ही मुकाबले में 20 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेल डाली और इस दौरान इस बल्लेबाज ने जिस गेंदबाज को सबसे ज्यादा हैरान-परेशान किया वो और कोई नहीं बल्कि दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज डेल स्टेन थे। क्या हुआ जब ये दोनों आमने-सामने आए, आइए जानते हैं।

loksabha election banner

ये बल्लेबाज थे सीजन में अपना पहला मुकाबला खेलने उतरे पंजाब के 20 वर्षीय बल्लेबाज मनन वोहरा। इस बल्लेबाज ने मात्र 20 गेंदें खेलीं लेकिन इस दौरान उन्होंने साहा के साथ दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की एतिहासिक साझेदारी को अंजाम दे डाला और पंजाब की टीम 7.3 ओवर में ही 100 रन पूरे करने में सफल रही। मैच का दिलचस्प मोड़ तब आया जब हैदराबाद की टीम केसबसे घातक गेंदबाज डेल स्टेन गेंदबाजी करने आए। घरेलू फैंस को उम्मीद थी कि ये युवा बल्लेबाज स्टेन की गेंदें तो नहीं झेल पाएगा, लेकिन मामला पूरी तरह से उल्टा पड़ गया। आलम ये हो गया कि स्टेन को समझ नहीं आ रहा था कि वोहरा को कहां गेंदबाजी की जाए।

वोहरा ने स्टेन की 8 गेंदों का सामना किया और उनकी गेंदों पर 20 रन बनाए। अंत में जब मैच खत्म हुआ तो स्टेन सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए जिससे अंदाजा लग गया कि आखिर पंजाब के बल्लेबाजों ने किस कदर बल्लेबाजी की। डेल स्टेन ने अपने 4 ओवरों में सबसे ज्यादा 51 रन लुटाए और उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.