Move to Jagran APP

वो ओवर जब ये धुरंधर भी रह गया सन्न, जानिए उन 6 गेंदों की कहानी

बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर यूं तो आइपीएल के दौरान फैंस ने कई दिलचस्प पारियों का मजा लिया होगा लेकिन रविवार को जो इस स्टेडियम पर हुआ उसने ना सिर्फ फैंस का पैसा वसूल किया बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रंप कार्ड व दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज डेल स्टेन की आंखें भी खोल दीं। दूसरी पारी के 1

By Edited By: Published: Mon, 05 May 2014 10:08 AM (IST)Updated: Mon, 05 May 2014 10:09 AM (IST)
वो ओवर जब ये धुरंधर भी रह गया सन्न, जानिए उन 6 गेंदों की कहानी

नई दिल्ली। बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर यूं तो आइपीएल के दौरान फैंस ने कई दिलचस्प पारियों का मजा लिया होगा लेकिन रविवार को जो इस स्टेडियम पर हुआ उसने ना सिर्फ फैंस का पैसा वसूल किया बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रंप कार्ड व दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज डेल स्टेन की आंखें भी खोल दीं। दूसरी पारी के 19वें ओवर में जो कुछ हुआ वो शायद ही कोई क्रिकेट फैन कभी भूल पाएगा। आइए आपको बताते हैं उन कुछ रोमांचक मिनटों की कहानी..

loksabha election banner

हैदराबाद सनराइजर्स द्वारा दिए गए 156 के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर क टीम 18 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट पर 128 रन ही बना सकी थी और अब भी उन्हें 12 गेंदों (दो ओवर) पर 28 रनों की जरूरत थी। अपना अर्धशतक जमाकर पिच पर मौजूद थे इन फॉर्म बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और सामने थे उन्हीं के हमवतन व दुनिया के सबसे घातक गेंदबाज डेल स्टेन। हैदराबाद को भरोसा था कि उनका ये गेंदबाज हमेशा की तरह कभी निराश नहीं करेगा लेकिन..एबी डिविलियर्स (41 गेंदों पर नाबाद 89 रन) ने स्टेन के इस ओवर में ही 24 रन जड़ डाले और मैच का रुख पूरी तरह से पलट कर रख दिया। जानिए उस ओवर की पूरी दास्तां..

(19वां ओवर, गेंदबाज- डेल स्टेन):

पहली गेंद: स्टेन ने डिविलियर्स को पहली गेंद सही लेंथ पर फेंकी लेकिन डिविलियर्स ने इसे डीप स्क्वायर लेग पर छक्के के लिए उड़ा दिया।

दूसरी गेंद: इस बार भी लाइन सही थी लेकिन डिविलियर्स आगे बढ़े और स्टेन के ऊपर से ही गेंद को स्ट्रेट बाउंड्री पर छक्के के लिए भेज दिया। लगातार दूसरा वार।

तीसरी गेंद: कुछ देर स्टेन और सैमी ने रणनीति बनाई और फिर तीसरी गेंद पर अच्छी गेंद पर मात्र एक रन आया (लेग बाई)।

चौथी गेंद: इस गेंद पर मिचेल स्टार्क ने तुरंत मिडविकेट की तरफ खेलकर एक रन लिया जिसके साथ ही एक बार फिर मैदान पर हल्ला मचा क्योंकि डिविलियर्स फिर स्ट्राइक पर लौट आए थे।

पांचवीं गेंद: इस बार स्टेन की गेंद को लांग ऑफ की बड़ी बाउंड्री की तरफ निशाना बनाया और डिविलियर्स ने चौका जड़ दिया।

छठी गेंद: और अंतिम गेंद पर डिविलियर्स ने अब तक का सबसे जानदार शॉट खेला, वो गेंद फेंकते ही ऑफ स्टंप से बाहर गए, बैठे और गुड लेंथ गेंद को भी बस दिशा देते हुए आसानी से उसे फाइन लेग बाउंड्री पर छक्के के लिए जड़ दिया। गेंद स्टैंड्स की तीसरी मंजिल पर जाकर गिरी और ओवर में आए कुल 24 रन जिसके साथ ही डेल स्टेन भी इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने भी ताली बजाकर डिविलियर्स को सम्मान दिया। अंतिम ओवर में मात्र 4 रन बनाने थे जिसको डिविलियर्स ने पठान की गेंद पर अपने चौके से पूरा कर लिया। डिविलियर्स ने अपनी नाबाद 89 रनों की पारी में 8 छक्के और 6 चौके जड़े।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.