Move to Jagran APP

पंजाब ने बेंगलूर को धो डाला..और बन गए कुछ रोचक आंकड़े

पंजाब किंग्स इलेवन और रॉयल चैलेंजर बेंगलूर के बीच शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 32 रन से शानदार जीत हासिल की। अंक तालिका में सबसे ज्यादा अंकों के साथ पंजाब नंबर वन पर पहुंच गई है। कल खेले एक इस मुकाबले में कई ऐसे भी रिकार्ड बने जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे। आइए हम आपको बताते हैं मैच के दौरान बने कुछ आकर्षक रिकार्ड के बारे में-

By Edited By: Published: Sat, 10 May 2014 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 10 May 2014 11:38 AM (IST)
पंजाब ने बेंगलूर को धो डाला..और बन गए कुछ रोचक आंकड़े

बेंगलूर। पंजाब किंग्स इलेवन और रॉयल चैलेंजर बेंगलूर के बीच शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 32 रन से शानदार जीत हासिल की। अंक तालिका में सबसे ज्यादा अंकों के साथ पंजाब नंबर वन पर पहुंच गई है। कल खेले एक इस मुकाबले में कई ऐसे भी रिकार्ड बने जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे। आइए हम आपको बताते हैं मैच के दौरान बने कुछ आकर्षक रिकार्ड के बारे में-

loksabha election banner

1. पूरे टूर्नामेंट में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए चर्चित ग्लेन मैक्सवेल ने आइपीएल सीजन7 में सबसे ज्यादा 29 छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। इनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के डवेन स्मिथ [24] और डेविड मिलर [16] हैं।

2. मैच के हीरो रहे डेविड मिलर ने 29 गेंदों पर 66 रनों की शानदार पारी खेली। मिलर का स्ट्राइक रेट सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। इनका स्ट्राइक रेट 227.58 का है।

3. 460 रनों के साथ मैक्सवेल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

4. पूरे आइपीएल में बेंगलूर के खिलाफ पंजाब अबतक कुल 14 मैच खेल चुका है जिसमें उसे नौ में जीत और पांच में हार का सामना करना पड़ा है।

5. पहले 10 ओवरों में सबसे ज्यादा 107 रन बनाने का रिकार्ड का भी पंजाब ने अपने नाम कर लिया है।

6. पंजाब ने अबतक बेंगलूर के खिलाफ तीन बड़े स्कोर बनाने का रिकार्ड बनाया है। वर्ष 2011 धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में पंजाब ने बेंगलूर के खिलाफ दो विके पर सर्वाधिक 232 रन बनाए थे।

7. विराट कोहली और गौतम गंभीर टूर्नामेंट में लगातार तीन बार शून्य पर आउट होने का रिकार्ड बनाया है।

8. टूर्नामेंट में 200 रनों का आंकड़ा पार करके एबी डिवीलियर्स बेंगलूर के पहले बल्लेबाज हैं।

9. पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने अपना तीसरा मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीता।

10. टूर्नामेंट में 284 रन बनाने वाले डेविड मिलर ने आइपीएल में अपना 3000 रन पूरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.