जबलपुर। आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि लुभावनी टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक अन्य टीम शामिल करने पर चर्चा छठे सत्र के खत्म होने के बाद की जाएगी। आईपीएल में अभी नौ शहरों की नौ टीमें भाग लेती हैं, एक और टीम जुड़ने से इसकी संख्या दस हो जाएगी। शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के मौजूदा प्रारूप में कोई बदलाव नहीं होगा, जिसके अंतर्गत अधिकतम चार विदेशी खिलाड़ियों को ही किसी टीम में खेलने की अनुमति है।

आईपीएल को फुटबॉल टूर्नामेंटों के बाद विश्व में सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट करार देते हुए शुक्ला ने कहा कि इसका दुनिया के 198 देशों में सीधा प्रसारण किया जा रहा है। उनके अनुसार बीसीसीआइ ने अन्य खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल मंत्रालय को 50 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन आयकर विभाग ने इस पर यह कहते हुए आपत्ति जताई कि उसके पास ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि इस साल बीसीसीआइ ने आयकर विभाग को 950 करोड़ रुपये का कर अदा किया है।

गौरतलब है कि अभी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, रॉचल चैलेंजर्स बेंगलूर, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे वॉरियर्स नाम की कुल नौ टीमें हैं। अगर इसमें एक और टीम जुड़ जाती है तो यह टूर्नामेंट और भी लंबा खिंचेगा। बहरहाल, आईपीएल 6 अपनी सफलता की ओर अग्रसर है और यह 26 मई को कोलकाता के ईडेन गार्डस में होने वाले फाइनल मुकाबले के साथ खत्म होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस