मोहाली। सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब शनिवार को पीसीए स्टेडियम में जब आईपीएल मुकाबला खेलने उतरेंगे तो उनका एकमात्र लक्ष्य टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपनी उम्मीदों को बनाए रखना होगा। सनराइजर्स हैदराबाद 12 मैचों में सात जीत और 14 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है, जबकि पंजाब इतने ही मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

पढ़ें : क्या कहता है मुंबई-पुणे मैच का प्रीव्यू

यह मैच सनराइजर्स से ज्यादा पंजाब के लिए करो या मरो का मुकाबला बन गया है। पंजाब यदि इस मैच में हार जाता है तो उसके लिए टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो जाएंगी वैसे भी पंजाब को मुकाबले में बने रहने के लिए अपने शेष चारों मैच जीतने हैं, जोकाफी मुश्किल काम लगता है।

पंजाब के मुकाबले हैदराबाद की स्थिति थोड़ी ठीक है। हैदराबाद यदि यह मैच जीत जाता है तो उसकी संभावनाएं मजबूत हो जाएंगी। यदि वह यह मैच हार जाता है तो भी उसके लिए संभावनाएं बनी रहेंगी। दोनों ही टीमें अपने पिछले मैच हार इस मुकाबले में उतर रहीं हैं। पंजाब को राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को मोहाली में आठ विकेट से पराजित किया था, जबकि सनराइजर्स अपने घरेलू मैदान हैदराबाद में चेन्नई सुपरकिंग्स से 77 रन से पराजित हो गए थे।

देखें : युवराज की किस तस्वीर पर भड़क उठे कुछ प्रशंसक

सनराइजर्स को इस मुकाबले के बाद अपने अगले तीन मैचों में मुंबई इंडियंस से मुंबई में और राजस्थान रॉयल्स तथा कोलकाता नाइटराइडर्स से घरेलू मैदान में भिड़ना है। सनराइजर्स के बाकी मैच आसान नहीं हैं इसलिए कप्तान कुमार संगकारा चाहेंगे कि मोहाली में जीत दर्ज कर बढ़े हुए मनोबल के साथ अगले मैचों में उतरा जाए। दूसरी तरफ किंग्स इलेवन की समस्या यह रही है कि वह एक दिन शानदार प्रदर्शन करती है तो दूसरे दिन मुकाबले में ढेर हो जाती है। पंजाब को अपनी इस कमी से पार पाना होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर