मुंबई। आईपीएल 6 स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी क्रिकेटर अजीत चंदीला पर जानलेवा हमला हुआ था। यह हमला किसी और ने नहीं, बल्कि दो सट्टेबाजों ने किया था। मुंबई पुलिस की पूछताछ में सट्टेबाज अश्रि्वन अग्रवाल उर्फ टिंकू ने खुलासा किया है कि उसने व दूसरे सट्टेबाज सुनील भाटिया ने राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेटर अजीत चंदीला पर तिहाड़ जेल में हमला किया था। घायल चंदीला का जेल के डाक्टर ने ही इलाज किया था। दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया टिंकू फिलहाल मुंबई पुलिस की हिरासत में है।

पढ़ें : जेल के अंदर श्रीसंत क्या कर रहे हैं?

इस बीच, पुलिस ने दावा किया कि बालीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सीईओ सीईओ वेंकी मैसूर के भी संपर्क में थे। पुलिस वेंकी से पूछताछ की सोच रही है। इसकी संभावना कम ही है क्योंकि वेंकी से विंदू को कोई अहम जानकारी नहीं मिल सकी थी। पूछताछ में टिंकू ने बताया है कि 20 मार्च को वह एक और सट्टेबाज सुनील भाटिया राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों अजित चंदीला व अंकित चव्हाण से दहीसर (मुंबई)में अशोक होटल के बाहर मिले थे। तब चंदीला ने कहा था कि वह राष्ट्रीय टीम में शामिल होना चाहता है।

पढ़ें : लालची चंदीला ने एक और मैच किया था फिक्स

इसलिए आईपीएल के शुरुआती तीन मैचों में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं होगा। सूत्रों के मुताबिक, पहले तय हुआ था कि चंदीला सट्टेबाजों के मुताबिक ओवर डालने के समय सफेद घड़ी पहनेगा, पर स्पष्ट संकेत न मिलने की आशंका के बाद तय हुआ कि चंदीला लॉकेट पहनेगा। ओवर डालते समय वह लॉकेट को सिर पर लगाकर इशारा देगा। 17 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ संकेत देने के बाद भी चंदीला ने एक ओवर में 14 रन देने की बजाय दो ओवर में छह रन ही दिए।

पढ़ें : दो लड़कियों के साथ पकड़ा गया था श्रीसंत, अभिनेता भी था साथ

जानिए, जब श्रीसंत पहुंचे तिहाड़ जेल तो क्या-क्या हुआ वहां

इसके बाद टिंकू व भाटिया ने चंदीला से एडवांस दिए 20 लाख वापस मांगे। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी चंदीला ने सट्टेबाजों के मुताबिक रन नहीं दिए। इस कारण दोनों को 80 से 85 लाख का नुकसान हुआ। टिंकू ने बताया कि इसी वजह से तिहाड़ जेल में उसने और भाटिया ने चंदीला पर हमला किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप