Move to Jagran APP

माता-पिता को सम्मान देने के लिए इस खिलाड़ी ने अपनाया अनूठा तरीका

कोलकाता नाइट राइडर्स के सूर्यकुमार ने अपना एक हाथ माता-पिता को समर्पित कर रखा है। पिता अशोक और मां सपना ने अपने इकलौते बेटे को एक कामयाब क्रिकेटर बनाने में बहुत मदद की है। बकौल सूर्यकुमार, जब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मेरा चयन हुआ....

By anand rajEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2015 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2015 08:50 AM (IST)
माता-पिता को सम्मान देने के लिए इस खिलाड़ी ने अपनाया अनूठा तरीका

नई दिल्ली। हर कामयाब खिलाड़ी के पीछे उसके माता-पिता का समर्पण होता है। सभी कहीं न कहीं इसका सम्मान करते हैं, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के सूर्यकुमार यादव इस मामले में कुछ ज्यादा ही इमोशनल हैं। उन्होंने शरीर पर अपने माता-पिता की तस्वीरों वाला टैटू बनवा लिया है ताकि हर वक्त उन्हें याद कर सकें और सम्मान प्रकटकर सके।

loksabha election banner

सूर्यकुमार ने अपना एक हाथ माता-पिता को समर्पित कर रखा है। पिता अशोक और मां सपना ने अपने इकलौते बेटे को एक कामयाब क्रिकेटर बनाने में बहुत मदद की है। बकौल सूर्यकुमार, जब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मेरा चयन हुआ, तो मैंने एंबिग्रेम फॉर्म में अपने माता-पिता का नाम हाथ पर लिखवाया। उसे पढ़ने पर एक तरफ अशोक दिखाई देता है तो दूसरी तरफ से सपना। इसके बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल-8 में पहली जीत के साथ ही माता-पिता के फोटो भी बना लिए।

सूर्यकुमार बताते हैं कि मैंने तय कर रखा था कि आईपीएल में पहली जीत मिलते ही माता-पिता के फोटो भी बना लूंगा। सूर्यकुमार ने उस मैच में फिनिशर की शानदार भूमिका निभा कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ेंः ट्विटर पर केकेआर का जलवा, 10 लाख पार हुई फैंस की संख्या
सूर्यकुमार ने अपने दाएं हाथ पर लिखवा रखा है- 'जीवन वो है जो आप बनाते हैं'। इसी वाक्य के जरिए यह 24 वर्षीय खिलाड़ी यह अहसास करता रहता है कि जीवन में हर दिन अहम होता है। इसी तरह एक पैर पर लिखवाया है, 'हर पल एक कदम आगे बढ़ो'। यह वाक्य उन्हें भविष्य की ओर ध्यान केंद्रीत करने में मदद करता है।

साभारः नई दुनिया

ये भी पढ़ेंः गरज उठा बल्ला, अब कैसे रोका जाएगा इस धुरंधर को

ये भी पढ़ेंः आइपीएलः खिलाड़ियों के बीच झड़प, कॉलर तक पकड़ लिया !


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.