Move to Jagran APP

सनराइजर्स का जलवा जारी, पंजाब को पीट शीर्ष पर पहुंचा हैदराबाद

नई-नवेली टीम सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल के छठे संस्करण में जोरदार जलवा जारी है और शानदार खेल को बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट के 25वें मुकाबले में सात गेंद शेष रहते पंजाब किंग्स इलेवन को पांच विकेट से हरा दिया। इस शानदार जीत के साथ सनराइजर्स टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

By Edited By: Published: Sat, 20 Apr 2013 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2013 08:04 AM (IST)
सनराइजर्स का जलवा जारी, पंजाब को पीट शीर्ष पर पहुंचा हैदराबाद

हैदराबाद। नई-नवेली टीम सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल के छठे संस्करण में जोरदार जलवा जारी है और शानदार खेल को बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट के 25वें मुकाबले में सात गेंद शेष रहते पंजाब किंग्स इलेवन को पांच विकेट से हरा दिया। इस शानदार जीत के साथ सनराइजर्स टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

loksabha election banner

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब 20 ओवर में नौ विकेट पर 123 रन बनाने में सफल रहा। ओपनर व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने अपनी टीम की तरफ से 26 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। जवाब में सनराइजर्स ने 18.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 127 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उसकी ओर से हनुमा विहारी ने शानदार पारी खेली और 46 रनों का योगदान दिया। अंत में थिसारा परेरा ने 11 गेंदों में 23 रनों [3 छक्का] की नाबाद पारी खेली। गेंदबाजी में सनराइजर्स की ओर से अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा व करन शर्मा ने दो-दो विकेट झटके। जबकि पंजाब की ओर से मनप्रीत गोनी ने दो विकेट और प्रवीण कुमार, अजहर महमूद व पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला।

डक्कन चार्जर्स के पिछले साल बिकने के बाद नई टीम बनी सनराइजर्स हैदराबाद [10 अंक] का शानदार प्रदर्शन जारी है और आज के मैच में जानदार जीत के साथ तीसरे पायदान से छलांग लगाते हुए पहले पायदान पर आ गया है। उसने सात में से पांच में जीत व दो मैच में हार का सामना किया है। जबकि पंजाब ने अब तक पांच मैच खेले हैं जिसमें दो में जीत व तीन में हार मिली है। पंजाब चार अंक लेकर छठे स्थान पर बना हुआ है।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत बेहद खराब और लचर रही। प्रवीण कुमार ने पहले ओवर की चौथी गेंद क्विंटन डी काक [0] को बोल्ड करने के बाद मेडन ओवर भी फेंक दिया। सनराइजर्स का खाता दूसरे ओवर में खुला। पहला विकेट खाता खुलने से पहले खोने के बाद ओपनर अक्षत रेड्डी और हनुमा विहारी ने दूसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी कर टीम को झटके से उबारा। मनप्रीत गोनी ने अजहर के हाथों आठवें ओवर में अक्षत को कैच आउट कराया। अक्षत ने 17 गेंदों में दो चौके के दम पर 19 रन बनाए। दूसरे छोर पर टिके विहारी ने आज भी उम्दा बल्लेबाजी की लेकिन पीयूष चावला ने उनका पचासा पूरा होने नहीं दिया। 39 गेंदों पर पांच चौके के साथ 46 रन बनाकर विहारी ने डेविड हसी को कैच थमा दिया। विहारी के जाने के बाद कप्तान कैमरून व्हाइट से टीम को उम्मीद थी लेकिन 16 रन बनाने के बाद गोनी की गेंद पर बोल्ड हो गए। धीरे-धीरे लक्ष्य की ओर बढ़ रही सनराइजर्स को एक और झटका तब लगा जब बिप्लव संहात्रे 10 रन बनाने के बाद अजहर महमूद की गेंद पर पगबाधा हो गए। हालांकि थिसारा परेरा [नाबाद 23 रन, 11 गेंद, 3 छक्का] ने 19वें ओवर में अजहर पर तीन करारे छक्के जमाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पंजाब ने सधी शुरुआत की लेकिन तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर मंदीप सिंह [10] ईशांत शर्मा की गेंद पर विकेटकीपर काक के हाथों लपके गए। लेकिन कप्तान एडम गिलक्रिस्ट [26] आज कुछ अच्छे फार्म में दिखे हालांकि अपनी पारी को बहुत आगे नहीं ले जा सके। 25 गेंदों में चार चौका जमाने के बाद गिलक्रिस्ट करन शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद सत्र का पहला मैच खेल रहे पॉल वाल्थी मात्र छह रन बनाने के बाद एक गेंद के अंतराल पर करन के दूसरे शिकार बने। कप्तान ने कई बल्लेबाजों के होते हुए पीयूष चावला [23] को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा और उन्होंने आते ही दो करारे छक्के जमाकर अपना अंदाज भी दिखाया लेकिन 15वें ओवर में दूसरे रन लेने को लेकर हुई गफलत में वह रन आउट हो गए। थोड़ी देर बाद डेविड हसी [22] भी चलते बने। हसी को ईशांत शर्मा ने कैच आउट कराया। एक समय ऐसा लग रहा था कि पंजाब आराम से डेढ़ सौ रन के करीब पहुंच जाएगा लेकिन 18वें ओवर में अमित मिश्रा की गेंद पर लगातार तीन और अगले ओवर की पहली ही गेंद पर एक और विकेट गंवा देने से उसकी योजना पर पानी पड़ गया। अमित ने 18वें ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर अजहर महमूद [4], मनप्रीत गोनी [0] और मनन वोहरा [0] ने लगातार तीन गेंदों पर आउट कराया। हालांकि इसमें गोनी रन आउट हुए और एक भी गेंद नहीं खेल पाए। इसके बाद अगले ओवर की पहली ही गेंद पर डेल स्टेन ने भी गुरकीरत सिंह [17] को बोल्ड कर दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.