Move to Jagran APP

बेंगलूर की बजी बैंड, प्लेऑफ में पहुंचे सनराइजर्स

सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के आखिरी लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपनी पक्की कर ली। सनराइजर्स की जीत से सबसे बड़ा धक्का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को लगा है, क्योंकि वह प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स

By Edited By: Published: Sun, 19 May 2013 11:32 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2013 03:23 AM (IST)
बेंगलूर की बजी बैंड, प्लेऑफ में पहुंचे सनराइजर्स

हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के आखिरी लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपनी पक्की कर ली। सनराइजर्स की जीत से सबसे बड़ा धक्का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को लगा है, क्योंकि वह प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी।

loksabha election banner

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सनराइजर्स को यह मुकाबला जीतना ही था और उसके खिलाड़ियों ने केकेआर को धूल चटा दी। आईपीएल 6 के आखिरी लीग मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों के आगे उसके बल्लेबाजी तेजी से रन नहीं बना सके। केकेआर के सिर्फ यूसुफ पठान ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 3 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 49 रन बनाए। पठान की पारी की बदौलत ही केकेआर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने लक्ष्य को 18.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

सनराइजर्स की तरफ से पार्थिव पटेल ने 37 गेंदों में 7 चौके की मदद से 47 रन बनाए, जबकि शिखर धवन ने 35 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन बनाए। हनुमा विहारी ने 6 रन, कप्तान कैमरून वाइट ने 2 रन और थिसारा परेरा 4 रन बनाकर आउट हुए, जबकि विजयी छक्का लगाने वाले डैरेन सैमी 17 रन और बिप्लव सामंत्रे 5 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से इकबाल अब्दुल्ला ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, जबकि शामी अहमद को 1 विकेट मिला।

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दी और 25 रन पर ही उसका पहला विकेट गिर गया। मनविंदर बिसला 15 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कप्तान गौतम गंभीर ने 10 रन, जैक्स कैलिस ने 24 रन, इयोन मॉर्गन ने 9 रन, टेन डोस्चेटे ने 1 रन, पारस डोगरा ने 5 रन, सुनील नरायन ने 1 रन बनाए, जबकि यूसफ पठान 49 रन और इकबाल अब्दुल्ला 2 रन बनाकर नाबाद रहे। पार्थिव पटेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के साथ प्लेऑफ में पहुंच गई। सनराइजर्स हैदराबाद 22 मई को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी। वहीं, 21 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.