मोहाली। आईपीएल के 59वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 30 रनों से शानदार जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। अब हैदराबाद के 16 अंक हैं और वह चौथे नंबर पर मौजूद बैंगलोर की टीम से बस रन रेट के मामले में पीछे है।

पंजाब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद की पारी में सबसे अहम योगदान ओपनर पार्थिव पटेल का रहा जिन्होंने संयम से खेलते हुए 47 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली जिस दौरान उनके बल्ले से दो छक्के और पांच चौके भी निकले। वहीं बाद में करन शर्मा के उपयोगी 22 रन और थिसारा परेरा की 19 गेंदों में नाबाद 32 रनों की धुआंधार पारी के दम पर हैदराबाद 150 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा को तीन विकेट हासिल हुए जबकि अवाना, हरमीत और चावला ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

जवाब में उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में स्टेन ने मंदीप सिंह के रूप में उनको शून्य पर आउट करते हुए मेजबान टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद 45 के स्कोर पर दो विकेट गिरे और पंजाब बैकफुट पर आती दिखने लगी। सतीश ने 18 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेलते हुए बीच में कुछ उम्मीदें जरूर जगाईं लेकिन उनके आउट होने के साथ ही वह भी धरी की धरी रह गईं। ल्यूक पोमर्सबैक ने सर्वाधिक नाबाद 33 रन जरूर बनाए लेकिन 40 गेंदों पर उनकी पारी बेहद धीमी और नाकाफी रही। अंत में विकेटों का पतन काफी तेजी से हुआ और गेंदबाजी में चार विकेट लेकर डैरेन सैमी ने एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा जबकि स्टेन ने दो और परेरा ने एक विकेट लिया। इसके साथ ही पंजाब की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाते हुए महज 120 रन ही बना सकी और मैच 30 रनों से गंवा दिया।

मौजूदा अंक तालिका की बात करें तो हैदराबाद की टीम इस समय 13 मैचों में 8 जीत और पांच हार के साथ 16 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है जिसके साथ ही उनकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें लगातार बरकरार हैं, जबकि पंजाब की टीम 13 मैचों में 5 जीत और 8 हार के साथ 10 अंक लेकर छठे स्थान पर ही मौजूद है जिसके साथ ही प्लेऑफ के दरवाजे उनके लिए अब तकरीबन पूरी तरह से बंद हो चुके हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर